×

IPS सुरेंद्र दास के क्लासमेट संजीव सुमन के हाथों में जांच, महिला मित्र से भी होगी पूछताछ

Manali Rastogi
Published on: 27 Sep 2018 3:43 AM GMT
IPS सुरेंद्र दास के क्लासमेट संजीव सुमन के हाथों में जांच, महिला मित्र से भी होगी पूछताछ
X
IPS सुरेन्द्र दास के सरकारी आवास की पुलिस ने दोबारा ली तलाशी, डायरी व पैन ड्राइव किया जब्त

कानपुर: आईपीएस सुरेंद्र दास के सुसाईड केस की जांच तेज हो गयी है। अब यह जांच सुरेंद्र दास के क्लास मेट रहे एसपी वेस्ट संजीव सुमन के पास है। संजीव सुमन ने सुसाईड की वजह पता करने के लिए अब तीन टीमो का गठन किया गया है। जो सहारनपुर, आंबेडकर नगर और महिला मित्र से बात कर उनके बयान दर्ज करेगी।

पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि शायद किसी दोस्त से सुसाइड करने की वजह का जिक्र किया हो। इसके साथ ही सुरेंद्र दास का सील किया गया सरकारी आवास दोबारा से खोलकर उसकी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें: World Tourism Day आज, जानिए क्यों मनाया जाता है ये दिन

आईपीएस सुरेंद्र दास कानपुर में एसपी ईस्ट के पद पर तैनात थे। सुरेंद्र दास ने बीते 5 सितम्बर की सुबह सल्फास खा कर सुसाईड करने का प्रयास किया था। आईपीएस की पत्नी डॉ रवीना सिंह ने उन्हें रीजेंसी हास्पिटल में एडमिट कराया था। उनके उपचार के मुंबई से डाक्टरों का पैनल भी आया था।

5 दिनों तक उनका उपचार चलता रहा और 9 सितंबर को उनका देहांत हो गया था। पुलिस और फारेंसिक टीम ने आईपीएस सुरेंद्र दास के सरकारी आवास पर की जांच की थी तो वहा पर पुलिस को सुसाइड नोट, सल्फास के पैकेट बरामद हुए थे। इसके साथ ही उनके दोनों टूटे हुए मोबाइल को भी पुलिस ने बरामद किया था।

2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र दास के क्लास मेट रहे एसपी वेस्ट संजीव सुमन उनके सुसाईड केस जांच कर रहे है। दरअसल, सुरेंद्र दास के भाई नरेन्द्र और मां इंदु ने कानपुर एसएसपी को एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें पुलिस सुसाइड की जांच करने की अपील की गयी थी। इसके बाद ही बीते सोमवार को सुरेंद्र दास के ससुर रावेन्द्र सिंह ने प्रेस कांफ्रेस कर सुरेंद्र दास के परिवार पर गंभीर आरोप लगाये थे । दोनों परिवारों के द्वारा लगाये गए आरोपों के बाद पुलिस और भी सक्रिय हो गयी।

पुलिस ने सुरेंद्र दास के परिवार और उनकी पत्नी के परिवार से भी बातचीत कर बयान दर्ज किये है। इसके साथ आईपीएस सुरीन्द्र दास आंबेडकर नगर और सहारनपुर में तैनात रह चुके है। पुलिस की एक टीम वहा भी जाएगी और उनके साथ काम करने वाले सहकर्मियों से भी बात करेगी।

पुलिस को मिले सुसाइड नोट में एक महिला मित्र का जिक्र था। पुलिस की एक टीम को उस महिला से मित्र के पास भी भेजा जायेगा। ताकि यह जानकारी जुटाई जा सके की उन्होंने किसी से सुसाईड करने की वजह का जिक्र किया है या नहीं। ऐसी कौन सी बात थी जिसकी वजह से उन्हें सुसाईड करनी पड़ी। सुरेंद्र दास के मोबाइल नंबरों की काल डिटेल भी निकलवाई जा रही है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story