×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

IPS Transfer In UP: यूपी में 23 आइपीएस अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट कौन हुए इधर से उधर

IPS Transfer In UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार (19 दिसंबर) को 23 आईपीएस के तबादले किए। कई पुलिस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। पिछले महीने ही 16 आईपीएस के तबादले हुए थे।

aman
Written By aman
Published on: 19 Dec 2022 1:33 PM GMT (Updated on: 19 Dec 2022 1:56 PM GMT)
Transfer of IPS Officers in UP, see list
X

Transfer of IPS Officers in UP (Social Media)

IPS Transfer In UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार (19 दिसंबर) को 23 आईपीएस के तबादले किए। कई पुलिस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। बता दें, पिछले महीने 29 नवंबर को ही सरकार ने 16 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया था। आज फिर एक बार बड़े पैमाने पर अफसरों के ट्रांसफर किए गए।

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को 23 आईपीएस अफसरों के तबादले किए। इनमें राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों के पुलिस अधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया गया है। ट्रांसफर लिस्ट के अनुसार, महात्मा प्रसाद (IPS Mahatma Prasad) को एसपी एससीआरबी लखनऊ बनाया गया है। वहीं, भीमपुरी अशोक को एसपी फूड सेल लखनऊ का जिम्मा सौंपा गया है। इसी तरह, अरविंद मिश्रा (IPS Arvind Mishra) को एसपी अभिसूचना नियुक्त किया गया है। जबकि, अनिल कुमार सिंह (IPS Anil Kumar Singh) 28वीं पीएसी के कमांडेंट बनाए गए हैं। आईपीएस अफसर बबीता साहू को एसपी प्रशासन पुलिस महानिदेशक का जिम्मा सौंपा गया है।

इन जिलों के कप्तान बदले गए

सरकार ने बड़े पैमाने पर जिलों के कप्तानों के तबादले किए हैं। जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं, उनमें कानपुर (Kanpur), मेरठ (Meerut), आगरा (Agra), बरेली (Bareilly), बाराबंकी (Barabanki) और वाराणसी (Varanasi) के पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि, योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने को लगातार काम कर रही है। सरकार का प्रयास है कि न्याय आम जनता के लिए सुलभ तथा सुनिश्चित किए जाएं। जिसके तहत इस तरह की प्रशासनिक कार्रवाइयों का सिलसिला आए दिन देखने को मिल रहा है। गौरतलब है, कि ये प्रशासनिक तबादलों की प्रक्रिया सीधे सरक़ार स्तर से की जाती है। लिहाजा ये अफसरों के लिए एक अप्रत्याशित शीर्ष प्रशासन का फैसला होता है।

पिछले महीने ही 16 IPS अफसरों के हुए थे तबादले

इससे पहले जिन 16 आईपीएस अफसरों के तबादले हुए थे उनमें आगरा (Agra), गाजियाबाद (Ghaziabad) और प्रयागराज (Prayagraj) स्थापित नए पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्तों की तैनाती की गई थी। साथ ही, तीन रेंज व तीन जिलों में भी नए अधिकारियों को तैनात किया गया था। वहीं, गौतमबुद्धनगर तथा वाराणसी के आयुक्तों को भी बदला गया।

देखें पूरी लिस्ट...







aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story