×

लेह और लद्दाख की सैर के लिए आईआरसीटीसी की बुकिंग शुरू

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने लेह और लद्दाख की सैर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। यह यात्रा 16 से 21 अप्रैल के बीच छह दिनों व पांच रातों की होगी।

Dhananjay Singh
Published on: 13 March 2019 3:33 PM GMT
लेह और लद्दाख की सैर के लिए आईआरसीटीसी की बुकिंग शुरू
X

लखनऊ: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने लेह और लद्दाख की सैर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। यह यात्रा 16 से 21 अप्रैल के बीच छह दिनों व पांच रातों की होगी।

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि लेह और लद्दाख की सैर के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है। यह यात्रा 16 से 21 अप्रैल के बीच छह दिनों व पांच रातों की होगी।

उन्होंने बताया कि पैकेज मूल्य में यात्रियों के लिए तीन सितारा होटल में रहने एवं भोजन की व्यवस्था होगी। दो यात्रियों के साथ जाने पर प्रत्येक यात्री को 33,300 रुपए देना होगा। वहीं किसी पर्यटक के साथ बच्चों के जाने पर बेड सहित उन्हें 27,050 रुपये अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

यात्रा के दौरान यात्रियों को शाम को वैली में लेह पैसेस, शांति स्तूप, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम कराया जाएगा। इसके साथ ही पर्यटकों को दीक्षित व हंडर गांवों सहित स्थानीय पर्यटन स्थलों की सैर कराई जाएगी। यात्री लखनऊ से फ्लाइट के माध्यम से नई दिल्ली पहुंचेंगे और वहां से लेह के लिए रवाना होंगे। सीटों की बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। यात्रा पर रवाना होने वाले पर्यटक आईआरसीटीसी के गोमतीनगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय एवं अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से अपने टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story