ज्योतिर्लिंगों की यात्रा के लिए आईआरसीटीसी की बुकिंग शुरू

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ एवं नागेश्वर ज्योतिर्लिंगों की यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दिया है। यह यात्रा 15 मार्च को शुरू होकर 22 मार्च को समाप्त होगी।

लखनऊ: भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ एवं नागेश्वर ज्योतिर्लिंगों की यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दिया है। यह यात्रा 15 मार्च को शुरू होकर 22 मार्च को समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें…..अखिलेश पार्टी सड़क पर लाकर ही दम लेगेंः शिवपाल यादव

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि 15 मार्च से ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ एवं नागेश्वर ज्योतिर्लिंगों की यात्रा के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। यह यात्रा 22 मार्च को समाप्त होगी। यात्रा का पैकेज सात रात व आठ दिन का होगा। प्रति यात्री 7560 रुपये का भुगतान करना होगा। इस भुगतान में यात्रियों के ठहरने और भोजन के साथ स्थानीय यात्राओं की भी सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें…..शुचि विश्वास श्रीवास्तव व अंकित सिंह परिहार बने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान ज्योतिर्लिंगों के साथ ही द्वारिका स्थित द्वारिकाधीश मंदिर में भी लोगों को दर्शन करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही पर्यटक अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम का भी भ्रमण कर सकेंगे। यात्रा पर जाने के इच्छुक लोग लखनऊ गोमतीनगर स्थित पर्यटन भवन के क्षेत्रीय कार्यालय व आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर सीटों की बुकिंग करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…..राज्यपाल की पुस्तक का विमोचन ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण

उधर,रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव आज से तय कर दिया है। इसमें गंगा गोमती एक्सप्रेस, दुर्गियाना एक्सप्रेस और न्यूजलपाईगुड़ी-उदयपुर एक्सप्रेस बरेली में रूकेगी। प्रयागघाट-लखनऊ गंगा गोमती एक्सप्रेस लाल गोपालगंज में,डिब्रुगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस भोजो में,हावड़ा-जैसलमेर एक्सप्रेस भदोही में रूकेगी। सभी ट्रेनों का ठहराव फिलहाल प्रायोगिक तौर पर छह महीने के लिए हुआ है।