×

आइसोलेशन सेंटर को आसानी से मिलेगा ऑक्सीजन, रिफिल बैंक शुरू

प्राधिकरण ने ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिग कराने के लिए निर्धारित प्रारूप जारी कर दिया है, जो आरडब्ल्यूए व एओए को देना होगा।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 5 May 2021 3:32 PM GMT (Updated on: 5 May 2021 3:49 PM GMT)
oxygen cylinders
X

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

नोएडा। प्राधिकरण ने ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिग कराने के लिए एक निर्धारित प्रारूप जारी कर दिया है, जो आरडब्ल्यूए व एओए को देना होगा। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि प्राधिकरण की ओर से ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति केवल आरडब्ल्यूए, अपार्टमेंट एसोसिएशन द्बारा संचालित आइसोलेशन सेंटर के लिए की जाएगी। ऑक्सीजन गैस सिलेंडरों की रिफिलिग के लिए सेक्टर-93 बी स्थित सामुदायिक केंद्र में एक केंद्र स्थापित कर दिया गया है। यहां आने वाले खाली सिलेंडर को रिफिलिंग के लिए हरिद्बार व हमीरपुर भेजा जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए आरडब्ल्यूए और एओए द्बारा संचालित आईसोलेशन सेंटर फैसेलिटी द्बारा निर्धारित प्रारूप पर निर्गत पत्र प्राधिकरण को देना होगा। नोडल अधिकारी के नाम से इस पत्र में सिलेंडर वार की संख्या के हिसाब से मरीज का नाम, पिता का नाम, फोन नंबर, आधार कार्ड की कॉपी देनी होगी। वहीं दूसरी ओर पहली बार प्राधिकरण के माध्यम से सेक्टर-93 स्थित केंद्र से बुधवार सुबह 69 सिलेंडर संबंधित आरडब्यलूए व एओए को दे दिए गए। वहीं बुधवार को करीब 9० खाली सिलेंडर जमा हुए। अब गुरुवार को करीब 9० सिलेंडर भरकर आ जाएंगे।

Also Read:अस्पताल के कर्मचारियों का कारनामा, भरा बताकर दे रहे खाली सिलेंडर, Video वायरल

खाली सिलेंडर देने व भरे सिलेंडर लेने का समय निर्धारित

सेक्टर-93 बी स्थित केंद्र पर खाली सिलेंडर देने व भरे सिलेंडर लेने का समय निर्धारित कर दिया गया है। सोमवार से शनिवार के बीच संबंधित आरडब्ल्यूए सुबह 8 से 11 बजे के बीच भरे हुए सिलेंडर दे सकेंगी। जबकि खाली सिलेंडर सिलेंडर दोपहर 3 से 6 बजे के बीच जमा करने होंगे। खाली सिलेंडर जमा करने के बाद वे भरकर 24 से 36 घंटे बाद मिलेंगे।

दिक्कत होने पर अधिकारियों के फोन पर कर सकेंगे संपर्क

सीईओ ने व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों के फोन नंबर जारी किए हैं। दिक्कत होने पर संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है। सेक्टर-93बी स्थित केंद्र पर सिलेंडर की रिफिलिग के संबंध में सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को प्रबंधक नरोत्तम सिह(9205691111) से संपर्क कर सकते हैं जबकि मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को प्रबंधक योंगेद्र कसाना(9205691285) से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा किसी अन्य तरह की दिक्कत पर ओएसडी संतोष उपाध्याय(9205009270) व इंदु प्रकाश (9205166488)और वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश वैश्य(9205691087) व एसपी सिह(9205691020) से बात कर सकते हैं।

Also Read:धमाके से हिला Lucknow: उड़ गया Oxygen प्लांट, 2 की मौत कई घायल...


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story