IT Raid On SP Leaders: सपा नेताओं के घर देर रात तक चली आईटी रेड, टीम को मिले बेनामी संपत्ति के कागजात

IT Raid On SP Leaders: सपा नेताओं के ठिकानों पर शनिवार की सुबह शुरू हुई आईटी की रेड रविवार की देर रात तक जारी रही। इस दौरान आईटी टीम को कई बेनामी संपत्तियों और कंपनियों के दस्तावेज मिले हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 20 Dec 2021 2:36 AM GMT
IT Raid On SP Leaders: सपा नेताओं के घर देर रात तक चली आईटी रेड, टीम को मिले बेनामी संपत्ति के कागजात
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

IT Raid On SP Leaders: बीते कुछ दिन से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के करीबियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी (Income Tax Raid) जारी है। शनिवार की सुबह शुरू हुई आईटी की यह रेड (IT Raid) रविवार की देर रात तक जारी रही। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम (IT Team) ने कल यानी रविवार को व्यापारी राहुल भसीन (Rahul Bhasin) के दिल्ली स्थित घर पर भी रेड डाली थी। इस दौरान आईटी टीम को कई बेनामी संपत्तियों और कंपनियों के दस्तावेज मिले हैं। टीम राहुल भसीन से पूछताछ कर रही है।

बता दें कि आयकर विभाग ने अखिलेश यादव के ओएसडी रहे जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू, राहुल भसीन, मनोज यादव और जगत यादव के घर पर छापेमारी की थी, जो कि कल देर रात तक जारी रही। मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक आयकर विभाग को जैनेंद्र यादव (Jainendra Yadav) के घर से मिनरल वाटर की कंपनी के दस्तावेज मिले हैं। बताया जा रहा है कि आईटी की टीम इस नई कंपनी के कुच ही सालों में करोड़ों रुपये के टर्नओवर को लेकर जांच कर रही है।

जैनेंद्र यादव की हैसियत में हुआ इजाफा

दरअसल, साल 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार (Samajwadi Party Government) आने के बाद से जैनेंद्र यादव की हैसियत में काफी ज्यादा इजाफा दर्ज किया गया है। जिस वजह से आयकर विभाग जैनेंद्र यादव की संपत्ति को लेकर जांच कर रहा है। जैनेंद्र के अलावा उसके परिवार और करीबी रिश्तेदारों के नाम पर भी खरीदी गई संपत्तियों को आईटी टीम खंगाल रही है।

अखिलेश यादव का बीजेपी पर जोरदार हमला

वहीं, दूसरी ओर अपने करीबियों पर हो रहे रेड को लेकर कल सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Akhilesh Yadav Press Conference) करते हुए प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अभी जैसे-जैसे बीजेपी की हार का अंतर बढ़ेगा उनके लोगों पर और भी दबाव बनाने के लिए ऐसे आईटी, ईडी, और सीबीआई की टीम उनके घरों को पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि इससे अब उनके कार्यकर्ता भयभीत होने वाले नहीं है और अब और तेजी से बीजेपी (BJP) का सफाया होगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि इस बात की मैंने पहले ही आशंका जताई थी कि बीजेपी जब हारने लगेगी तो वह इन दिल्ली की एजेंसियों का इस्तेमाल उन्हें डराने के लिए करेगी लेकिन वह अच्छी तरह से जान लें कि अब जनता ने मन बना लिया है और बीजेपी का सफाया होकर ही रहेगा। यूपी के अनुपयोगी मुख्यमंत्री तरह तरह का हथकंडे अपना रहे हैं लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story