×

Bulldozer Politics: अब मायावती ने खड़े किए सवाल, सरकार से बोलीं- पहले इनके खिलाफ लें एक्शन

Bulldozer Politics: मायावती ने बुलडोजर कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए कहा, कि सरकार को उन अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, जिनकी वजह से अवैध निर्माण हुए थे।

aman
Written By aman
Published on: 21 April 2022 9:09 AM GMT
mayawati raised question bulldozer issue jahangirpuri demand action against responsible officers
X

मायावती (फाइल फोटो) 

Bulldozer Politics : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर (Jahangirpuri Bulldozer News) द्वारा कार्रवाई को लेकर उत्तर प्रदेश (UP) की सियासत अब गर्म होने लगी है। इसी कड़ी में नया नाम जुड़ा है प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) का। बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष ने जहांगीरपुरी में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने जहांगीरपुरी सहित अन्य राज्यों में अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई पर सवाल उठाए।

मायावती ने बुलडोजर कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए कहा, कि सरकार को उन अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, जिनकी वजह से अवैध निर्माण हुए थे। बसपा प्रमुख ने गुरुवार को एक के बाद एक कई ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की।

भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ हो एक्शन

मायावती ने ट्वीट में लिखा, 'दिल्ली के जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में अवैध निर्माण की आड़ में बुलडोजर चलाए जा रहे हैं, जिससे गरीब लोग प्रभावित हो रहे हैं, जबकि सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ भी सख्ती करनी चाहिए, जिनके भ्रष्टाचार की वजह से अवैध निर्माण हो रहे हैं।'

'गरीब लोग पिस रहे'

बसपा प्रमुख अपने एक अन्य ट्वीट में लिखती हैं, 'देश में जहां भी दंगे व हिंसा होती है, वहां कार्रवाई के नाम पर तुरंत बुलडोजर चलाया जाना, जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, उचित नहीं है, बल्कि जो मूल दोषी हैं तो उनके खिलाफ ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।'

देश विरोधी ताकतें उठाएंगी गलत फायदा

वहीं, एक अन्य ट्वीट में मायावती लिखती हैं, 'साथ ही, धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल करना, तो इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म होगा तथा इसका देश विरोधी ताकतें भी गलत फायदा उठा सकती हैं। इस मामले में भी सरकारों को जरूर सोचना चाहिये। बी.एस.पी. की यह सलाह।'

अखिलेश भी घेर चुके हैं

उल्लेखनीय है कि, राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बुधवार, 20 अप्रैल को अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत कई मकानों और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया था। जिसके बाद से देश के विभिन्न राजनीतिक दल इसके विरोध में बीजेपी को घेर रहे हैं। पहले, यूपी की प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और आज मायावती ने बुलडोजर कार्रवाई पर सवाल खड़े किए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story