×

आखिर कौन हैं जयप्रकाश? जो मायावती को CM बनाने के लिए मांग रहे लोगों से चंदा, बहनजी नाराज

Jai Prakash Singh Kaun Hai: मायावती ने अपनी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयप्रकाश पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उन्होंने कहा कि जयप्रकाश उन्हें सीएम बनाने के नाम पर लोगों से चंदा वसूल रहे हैं। बसपा सुप्रीमो ने लोगों को इससे सावधान रहने को कहा है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 5 Sep 2021 7:00 AM GMT
आखिर कौन हैं जयप्रकाश? जो मायावती को CM बनाने के लिए मांग रहे लोगों से चंदा, बहनजी नाराज
X

मायावती-जयप्रकाश (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jai Prakash Singh Kaun Hai: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है नेता और राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को और तेज करने में लगे हैं, बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) भी मिशन 2022 (Mission 2022) के लिए जी जान से लगी हुई हैं, लेकिन उनकी पार्टी के पूर्व नेता उन्हें बदनाम करने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसकी जानकारी आज खुद बीएसपी सुप्रीमो (BSP Supremo) ने दी है।

मायावती (Mayawati) ने अपनी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयप्रकाश (Jai Prakash Singh) पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उन्होंने कहा कि जयप्रकाश उन्हें सीएम बनाने के नाम पर लोगों से चंदा वसूल रहे हैं, मायावती ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए अपने लोगों को आगाह किया है कि ऐसे लोगों से सावधान रहें।

कौन हैं जयप्रकाश सिंह (Jai Prakash Singh Kaun Hai)?

1985 में जिला गौतमबुद्धनगर (Jai Prakash Singh Birthplace) में जन्मे जयप्रकाश सिंह के पिता (Jai Prakash Singh Father) अध्यापक और भाई सरकारी वकील हैं। एलएलएम की डिग्री धारक जयप्रकाश ने वर्ष 2009 में घर परिवार छोड़कर खुद को बहुजन आंदोलन (Bahujan Andolan) में समर्पित कर दिया था और दिल्ली में कमरा लेकर रहने लगे।

मायावती के भाई व पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद कुमार (Anand Kumar) के करीबी रहे जयप्रकाश उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के साथ नेशनल कोआर्डिनेटर पद की जिम्मेदारी भी दी थी, लेकिन ये जिम्मेदारी वह ज्यादा दिन तक संभाल नहीं सके और कुछ ही महीने में उन्हें मायावती ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

जयप्रकाश सिंह (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

राहुल गांधी पर टिप्पणी के बाद हुए थे बाहर

बता दें वर्ष 2018 में बीएसपी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के चंद दिनों बाद ही जयप्रकाश सिंह ने उस वक्त कांग्रेस के अध्यक्ष रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर विवादित बयान (Jai Prakash Singh Controversial Statement) दिया था। जिस पर कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने कड़ा विरोध जताया था। इसके बाद मायावती ने जयप्रकाश के बयान से न केवल पल्ला झाड़ा लिया था बल्कि उनकी संगठन के अहम दायित्वों से छुट्टी कर दी थी। इसके साथ ही जयप्रकाश अपने पहले सम्मान समारोह में हीरो से जीरो हो गए थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story