×

Lucknow: जयपुरिया इंस्टिट्यूट ने मनाया 27वां स्थापना दिवस, निदेशक ने छात्रों, शिक्षकों व स्टॉफ को किया सम्मानित

Lucknow News Today: जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट (Jaipuria Institute of Management) का 27वां स्थापना दिवस (27th Foundation Day) गुरुवार को मनाया गया।

Shashwat Mishra
Published on: 8 Sep 2022 2:45 PM GMT
Jaipuria Institute celebrated 27th Foundation Day, Director honored students, teachers and staff
X

लखनऊ: जयपुरिया इंस्टिट्यूट ने मनाया 27वां स्थापना दिवस

Lucknow News: जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट (Jaipuria Institute of Management) का 27वां स्थापना दिवस (27th Foundation Day) गुरुवार को मनाया गया। इस मौके पर संस्थान के उत्तीर्ण छात्रों को अकादमिक उत्कृष्तता पुरस्कार दिए गए। साथ ही, नियोक्ताओं और संस्थान के मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम से जुड़े संगठनों को सम्मानित किया गया।

जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट लखनऊ की निदेशक डॉ. कविता पाठक (Director Dr. Kavita Pathak) ने बीते 27 वर्षों में जयपुरिया इंस्टिट्यूट की यात्रा के बारे में बताया। डॉ. पाठक ने कहा कि "जयपुरिया इंस्टिट्यूट के 27 वर्ष पूर्ण होने पर मुझे बेहद ख़ुशी हो रही है। मैंने इस संस्थान के उद्गम होने से लेकर इसके 27 वर्षों की यात्रा बड़े करीब से देखी है। छात्रों के हितों को किसी भी चीज़ से पहले रखना जयपुरिया की विशेषता है और ये उत्कृष्टता का केंद्र है। इन वर्षो में विभिन्न प्रतिष्ठित संगठनों के साथ जुड़कर हमे बेहद खुशी हुई है।"


10 छात्रों को सराहनीय शैक्षणिक प्रगति पुरस्कार

पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (पीजीडीएम), पीजीडीएम-रीटेल मैनेजमेंट, और पीजीडीएम-फिनांशियल सर्विसेज़ के 18 छात्रों को उत्तीर्ण होने पर अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 10 छात्रों को सराहनीय शैक्षणिक प्रगति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पीजीडीएम छात्रा व छात्र अध्यक्ष प्रगति बंसल ने अकादमिक उत्कृष्तता पुरस्कार प्राप्त होने पर ख़ुशी ज़ाहिर की और मीडिया को बताया "अपने शिक्षकों से मैंने कार्य नैतिकता, समर्पण और प्रतिबद्धता को देखकर बहुत कुछ सीखा है। मेरे माता-पिता और मित्रो ने मुझे हमेशा आगे बढ़ने और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। स्थापना दिवस पर अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित होना मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक और कदम है। कड़ी मेहनत, धैर्य, और आत्म विश्वास मेरी सफलता की कुंजी हैं"।


'मुझे गर्व महसूस हो रहा'

पीजीडीएम छात्रा और पुरस्कार विजेता चिन्मई रस्तोगी ने कहा कि यह पुरस्कार पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। मेरी सफलता का मंत्र व्याख्यान के दौरान निरंतरता और एकाग्रता है। मुझे लगता है कि अगर हम कक्षा में ध्यान केंद्रित करते हैं, तो काम आधा हो जाता है। पुरुस्कार विजेता अमृता सचान ने कहा मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि मेरी मेहनत का परिणाम सामने आया है। कॉलेज से ऐसा सम्मान पाकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। सफलता के लिए कड़ी मेहनत और अनुशासन अति आवश्यक हैं। संस्थान के 27 वर्ष पूर्ण होने पर सराहनीय कार्य करने वाले संस्थान के संकाय और स्टाफ़ को भी सम्मानित किया गया।

संस्थान की निदेशक डॉ. कविता पाठक द्वारा सीपी मिल्क एंड फूड्स प्राइवेट लिमिटेड, बजाज कैपिटल, एचडीएफसी बैंक, टाटा मोटर्स लिमिटेड, कार्नेशन इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड, और अमूल (गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड) को स्थापना दिवस पर प्रमुख नियोक्ताओं के रूप में सम्मानित किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story