जाजमऊ हादसा: छह मंजिला बिल्डिंग ढहने से हुई मौतों पर KDA गंभीर, 5 कर्मचारी को किया सस्पेंड

Published by sujeetkumar Published: February 2, 2017 | 6:46 pm
Modified: February 2, 2017 | 6:59 pm

डीए की उपाध्यक्ष जयश्री भोज ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पांच सुपरवाइजर को निलंबित किया

केडीए की उपाध्यक्ष जयश्री भोज (बाएं) हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटे बचावकर्मी और अन्य

कानपुर: सपा नेता की छह मंजिला बिल्डिंग ढहने से हुई मौतों को गंभीरता से लेते हुए कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने पांच लोगों को निलंबित कर दिया है। साथ ही तीन अन्य लोगों के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजी गई है।

क्या था मामला ?
जाजमऊ इलाके में समाजवादी पार्टी के नेता महताब आलम केडीए द्वारा सील पांच मंजिला बिल्डिंग का निर्माण करवा रहे थे। बगैर नक्शे के बन रही बिल्डिंग को केडीए ने दो बार सील करके नोटिस भेजा चुका है। लेकिन फिर भी सुपरवाइजर की मिलीभगत के चलते सपा नेता बिल्डिंग का निर्माण करवा रहा था।

छठवीं मंजिल का लैंटर डालते वक्त ढह गई बिल्डिंग
बुधवार को जिस समय मजदूर बिल्डिंग की छठवीं मंजिल का लैंटर डाल रहे थे उसा दौरान पूरी बिल्डिंग ढह गई। जिसमे करीब पचास मजदूर दब गए थे।
राहत बचाव कार्य के पहुंचने से पहले ही पांच मजदूरो की मौत हो गई थी।

बचाव कार्य अभी भी जारी
एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर मलबे में फसे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया था। टीम मलबे में दबे लोगों की तलास अब भी कर रही है। कानपुर विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष जयश्री भोज ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पांच सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया है, और जेई, एई वा एक्सईएन को निलंबित करने के लिए शासन को पत्र लिखा है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App