Jalaun News: रेडीमेड की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का सामान ख़ाक

Jalaun News: उरई शहर में बीती रात शॉर्ट सर्किट के चलते रेडीमेड की दुकान में आग लग गई। जिसमें रखा सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया, दमकल की गाड़ियों ने जब तक आग बुझाई, तब तक काफी नुकसान हो चुका था, दुकान मालिक का अनुमान है कि आग में उसका करीब 10 लाख का नुकसान हुआ है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 18 Feb 2023 9:46 AM GMT
Jalaun News
X

दुकान में लगी आग (फोटो: सोशल मीडिया)

Jalaun News: उरई शहर में बीती रात शॉर्ट सर्किट के चलते रेडीमेड की दुकान में आग लग गई। जिसमें रखा सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया, दमकल की गाड़ियों ने जब तक आग बुझाई, तब तक काफी नुकसान हो चुका था, दुकान मालिक का अनुमान है कि आग में उसका करीब 10 लाख का नुकसान हुआ है। कोतवाली शहर में बने घंटाघर चौराहे की दुकान में यह घटना हुई। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने दुकान से आग की लपटें देख इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद तत्काल फायर बिग्रेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची

दमकल कर्मचारियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी, दुकान में कपड़े होने के वजह से आग बुझने के बाद भी फिर भड़कने लगती थी, पुलिस ने घटना की सूचना दुकान मालिक को दी वह तुरंत अपनी दुकान पर पहुंचा, जहां का नज़ारा देखकर उसके होश उड़ गए। दुकानदार ने बताया कि शाम को दुकान बंद करने के बाद घर चला गया था। रात के करीब दो बजे के आसपास उसे पुलिस का फोन आया कि उसकी दुकान में आग लग गई है।

उसके मुताबिक शार्ट सर्किट के चलते आग लगी होगी, क्योंकि दो साल पहले भी शार्ट सर्किट की वजह से दुकान में आग लग चुकी थी। दुकान मालिक पछताते नजर आया कि उस वक़्त उसने आग से बचाव के मुकम्मल इंतेजाम क्यों नहीं किए थे। स्थानीय लोगों का कहना था कि दमकल की गाड़ियों और पुलिस के वक़्त पर पहुंच जाने से बड़ा हादसा टल गया, आग की लपटें काफी ऊपर तक उठ रहीं थीं। अगर देर हुई होती तो आग की चपेट में आसपास की दुकानें आ जातीं और बड़ी हानि हो सकती थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story