×

Jalaun News: 109 साल की बुजुर्ग महिला बनेंगी जिले की ब्रांड एंबेसडर

कोरोना टीकाकरण को लेकर महत्वपूर्ण कदम: जिले की डीएम प्रियंका निरंजन ने 109 वर्षीय सबसे बुजुर्ग महिला रामदुलैया को आगे लाकर जिले की ब्रांड एंबेस्डर बनाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने भी मन की बात में रामदुलैया का जिक्र किया था।

Afsar Haq
Written By Afsar HaqPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 26 Jun 2021 6:31 AM GMT
Jalaun News: 109 साल की बुजुर्ग महिला बनेंगी जिले की ब्रांड एंबेसडर
X

Jalun News: उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर अब थमने लगा है। और लोग बढ़-चढ़ कर वैक्सीन भी लगवा रहे हैं। जालौन जिले में पहले के मुताबिक अब कोरोना केस न के बराबर हो गया है। जिसे देखते हुए जिले की डीएम प्रियंका निरंजन ने लोगों के सामने मिसाल पेश करते हुए 109 वर्षीय सबसे बुजुर्ग महिला रामदुलैया को आगे लाकर जिले की ब्रांड एंबेस्डर बनाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने भी मन की बात में रामदुलैया का जिक्र किया था।

बता दें कि कोरोना को लेकर जिले में अच्छी खबर आ रहीं हैं कि जिले में अब कोरोना केस का ग्राफ घट गया है। जहां एक दिन में 500 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या आ रहीं थीं वहीं अब जिले में कोरोना का आंकड़ा घटकर शून्य पर आ गया है। कोरोना टीकाकरण को लेकर डीएम जालौन की तरफ से एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। जिसमें जिले की 109 वर्षीय सबसे बुजुर्ग महिला को कोरोना का ब्रांड एंबेसडर बनाने की पहल की शुरुआत की जा रहीं हैं।

"मन की बात" में "रामदुलैया" का जिक्र

गौरतलब है कि बता दें कि जालौन की वीरपुरा निवासी रामदुलैया को डीएम प्रियंका निरंजन की पहल से जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया जा रहा हैं। पीएम मोदी ने भी मन की बात में किया था रामदुलैया का जिक्र। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की इस सराहनीय पहल से जिले के लोगों को सकारात्मक संदेश जाएंगा और ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण के लिए आगे आएंगे। 109 वर्षीय रामदुलैया को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। 18 मार्च को पहली व 18 अप्रैल को दूसरी डोज दी गई थी। हालांकि दोंनो डोज लगने के बाद रामदुलैया का स्वाथ्य बेहतर है और इनकी दिनचर्या काफी अच्छी है। यह जिले की पहली महिला होंगी जिसे जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया जा रहा है। जिले में जागरुकता के साथ-साथ कोरोना से जंग जीती जा सकती हैं। जालौन की डीएम प्रियंका निरंजन की कड़ी मेहनत, निरीक्षण व मेडिकल सुविधाओं में लगातार सुधार को लेकर यह संभव हो पाया है। और यह अच्छी बात है कि जिले के लोग जागरुक होकर टीकाकरण करा रहे हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story