Jalaun News: अवैध खनन व ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन की सख्त कार्रवाई

Jalaun News:अवैध खनन व ओवरलोड की शिकायतों को लेकर जिला प्रशासन एक दर्जन से ज्यादा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्यवाही की।

Afsar Haq
Reporter Afsar HaqPublished By Shraddha
Published on: 14 Jun 2021 1:31 PM GMT
ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन की सख्त कार्रवाई
X

ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन की सख्त कार्रवाई

Jalaun News: जिले में लगातार मिल रहीं अवैध खनन व ओवरलोड की शिकायतों को लेकर जिला प्रशासन (District Administration) ने एक दर्जन से ज्यादा ओवरलोड (Overload) वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए राजस्व की वसूली की है।

बता दें कि जालौन में खनन के नाम पर माफियाओं के खेल बदस्तूर जारी है। फर्जी कांटा पर्ची व रॉयल्टी के नाम पर खनन माफिया खनन विभाग (Mining Department) व जिला प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे थे व कुछ लोगों की मिलीभगत से राजस्व को भी जमकर चूना लगाया जा रहा है। जब शिकायतों का अंबार लग गया तो जालौन की डीएम प्रियंका निरंजन (DM Priyanka Niranjan) ने टीम का गठन किया व डीएम के नेतृत्व में जांच कमेटी बनाई गई।

अवैध खनन व ओवरलोड वाहन

जिसमें जिला प्रशासन की ओर से बीती रात अवैध खनन को लेकर बड़ी कार्यवाही की गई। जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। कुछ तो अपना ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गए। प्रशासन ने अपना चाबुक चलाते हुए बड़ी कार्यवाही की है। टीम में शामिल एसडीएम सदर सतेंद्र कुमार व सीओ सिटी (CO city) ने जालौन के मुख्यालय उरई के डकोर रोड पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जिसमे मौरंग ले जा रहे ट्रकों की जांच की तो पोल खुल गई ट्रकों के पास से कांटा पर्ची व रॉयल्टी के जाली दस्तावेज पाए गए। फर्जी दस्तावेज को लेकर एसडीएम सतेंद्र कुमार ने 7 ट्रकों मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है व 12 ट्रकों का चालान कर उन्हें सीज कर दिया है।

वहीं एसडीएम सदर सतेंद्र कुमार का कहना है कि सरकार की मंशा हैं कि जिले में अवैध खनन न हो पाएं जिसको लेकर जिले में रात्रि में सघन चेकिंग अभियान चलाया जिसमें 7 गाड़ियां ऐसी पकड़ी गई जिसमें कांटा पर्ची किसी और घाट की थी व रॉयल्टी किसी और घाट की। इन 7 गाड़ियों के खिलाफ मुकदमा लिख दिया गया है अन्य 12 गाडियों को ओवरलोड के तहत सीज की कार्यवाही की गई है।

Shraddha

Shraddha

Next Story