×

Jalaun News: इंटर कॉलेज की प्रवक्ता ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या

Jalaun News : उत्तर प्रदेश के जालौन में इंटर कॉलेज में प्रवक्ता के पद पर तैनात महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। महिला लखनऊ की रहने वाली थी और मानसिक रूप से बीमार चल रही थी।

Afsar Haq
Written By Afsar HaqPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 31 March 2022 12:35 PM GMT
Jalaun News female teacher committed suicide
X

आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर,साभार : सोशल मीडिया)

Jalaun News: जालौन में किराए के मकान में रह रही इंटर कालेज के प्रवक्ता महिला ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। सुबह जब मकान मालिक ने शव को लटकते हुए देखा तो हड़कंप मच गया। मकान मालिक द्वारा तत्काल पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मृतक महिला के परिजनों को सूचना दे दिया। महिला ने आत्महत्या किन कारणों से कि फिलहाल इसकी सही जानकारी नहीं पता लगाया जा सका है।

लखनऊ की रहने वाली थी मृतक महिला

लखनऊ की रहने वाली डॉ. साम्या बघेल का 2017 में मनोविज्ञान की प्रवक्ता पद पर आयोग द्वारा चयन किया गया था और उनकी उरई के दयानंद वैदिक कॉलेज में नियुक्त की गई थी। जिस कारण वह उरई कोतवाली क्षेत्र के रामनगर स्थित संघ कार्यालय के पास बने एक मकान में किराये पर रह रही थी, लेकिन गुरुवार को उन्होंने किराए के मकान में फांसी लगाकर जान दे दी।

इस घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह के समय साम्या के कमरे से कोई आवाज नहीं आई तो मकान मालिक ने साम्या के कमरे में जाकर देखा, जहां पर वह कमरे में फंदे पर लटकी हुई थी। जिसे देख कर मकान मालिक सदमे में आ गए और तत्काल इसकी सूचना उरई कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, जहां उन्होंने कमरे का लॉक तोड़कर प्रोफ़ेसर साम्या के शव को नीचे उतारा और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मानसिक रूप से बीमार चल रही थी मृतक महिला

साम्या की मौत की खबर जैसे ही उनके साथ के प्रवक्ताओं को हुई वह स्तब्ध रह गए और वह भी मौके पर पहुंचे जहां लोगों ने बताया कि साम्या कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान चल रही थी, जिस कारण लोगों से बोलचाल भी बंद कर दिया था। वहीं इस मामले में उरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार राठौर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है कि किन कारणों से साम्या ने फांसी लगाई है, प्रथम दृष्टया पारिवारिक कलह बताई जा रही है, वहीं बताया गया है कि साम्या की अभी तक शादी नहीं हुई थी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story