×

Jalaun News: WWE रेसलर सौरभ ने कहा- आने वाला समय युवाओं का है

सौरभ गुर्जर ने अपने एक दिन प्रवास के दौरान युवाओं पर खासा फोकस किया।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 July 2021 2:44 PM GMT (Updated on: 1 July 2021 2:47 PM GMT)
Jalaun News: WWE रेसलर सौरभ ने कहा- आने वाला समय युवाओं का है
X

डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर सौरभ गुर्जर फोटो- न्यूज़ट्रैक 

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जालौन जिला दुनिया भर में अपनी पहलवानी के लिए विख्यात है। अंतरराष्ट्रीय डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) रेसलर और जानेमाने फिल्म अभिनेता और महाभारत के भीम के रूप में करोड़ों दिलों पर राज करने वाले सौरभ गुर्जर (Saurabh Gurjar) ने अपने एक दिन प्रवास के दौरान युवाओं पर खासा फोकस किया। उन्होंने कहा कि आने वाला समय युवाओं का है। प्रधानमंत्री मोदी भी देश की तरक्की और अन्य सामाजिक सांस्कृतिक राजनैतिक क्रियाकलापों में युवाओं की सकारात्मक भागीदारी की बात करते हैं।

सौरभ गुर्जर ने युवाओं को दिए टिप्स

सौरभ गुर्जर ने आगे कहा कि आज का युवा निश्चित तौर पर कल का भविष्य है। उनसे उम्मीद की जानी चाहिए कि सुरक्षित भविष्य के लिए युवाओं का संस्कारित एवं सेहतमंद होना बहुत ही जरूरी है। अच्छी शिक्षा के साथ साथ युवाओं को फिट रहने के लिए भी प्रयास करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंनें यहां आकर देखा है कि युवाओं में काम करने की ललक भी है और उत्साह भी लेकिन उन्हें यहां एक भी बंदा ऐसा नहीं दिखाई दिया जिसे लेकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ कर दिखाने के बारे में सकारात्मक सोच बन सके।

युवा बुंदेलखंड का नाम विश्व में रोशन करें

जालौन के कोच आर्शीवाद गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान डब्लू डब्लू रेसलर सौरभ गुर्जर ने कहा, उनकी दिली तमन्ना है कि बुंदेलखंड का नाम विश्व पटल पर रोशन करें। युवाओं को इसके लिए नियम, संयम और अनुशासन की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को फिट रहने की जरूरत है। युवाओं को जीवन के मूल मंत्र दिए, कहा कि युवा बड़ों का सम्मान करना सीखें, जीवन में मां बाप की बात हमेशा मानना उनका दिल कभी नहीं दुखाना। साथ ही उन्होंने युवाओं को फिट रहने के कई टिप्स भी दिए।

सौरभ गुर्जर बोले कुछ ठान लो तो असंभव नहीं

सौरभ गुर्जर ने कहा कि जीवन में यदि कुछ ठान लो तो कुछ भी असंभव नहीं है। अपने बीते हुए दिनों के बारे में कहा कि उन्होंने भी जीवन में बहुत संघर्ष किया है तब कहीं जाकर ये मुकाम हासिल किया है। उन्होंने अपने स्वागत के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम को लेकर युवाओं की तारीफ कर कहा कि यहां के युवाओं में वह जज्बा है जो एक अंतरराष्ट्रीय डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर बनने के लिए चाहिए होता है। कार्यक्रम के बाद सौरभ गुर्जर एक जिम में भी गए जहां उन्होंने युवाओं को फिट रहने के कुछ टिप्स भी दिए। इसके बाद वह अपने मित्र की बहन के शादी समारोह में भी शामिल हुए।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story