×

Jalaun News: कानपुर देहात में पीड़ित परिवार से मिलने गए सपा विधायक को पुलिस ने किया नजरबन्द

Jalaun News: मां-बेटी की झोपड़ी के अंदर जलकर मौत होने के बाद समाजवादी पार्टी द्वारा गठित की गई जांच कमेटी के सदस्य एवं कालपी से पार्टी के विधायक को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 14 Feb 2023 11:15 AM GMT
SP MLA who went to meet the victims family in Kanpur Dehat was detained by the police
X

जालौन: कानपुर देहात में पीड़ित परिवार से मिलने गए सपा विधायक को पुलिस ने किया नजरबन्द

Jalaun News: कानपुर देहात में प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा हटाने गई टीम के सामने मां-बेटी की झोपड़ी के अंदर जलकर मौत होने के बाद समाजवादी पार्टी द्वारा गठित की गई जांच कमेटी के सदस्य एवं कालपी से पार्टी के विधायक पीड़ित परिवार से मुलाकात एवं जांच करने के लिए जब कालपी के यमुना पुल पर पहुंचे तो वहां पर तैनात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर कार्यालय में नजरबंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।

अखिलेश यादव द्वारा बनाई गई जांच समिति के सदस्यों को पुलिस ने किये नजरबंद

आपको बता दे कि कल यूपी के कानपुर देहात के मैथा तहसील के मंडौली गांव में हुई घटना मे मां बेटी को प्रशासन के सामने जिंदा जलकर मौत हो जाने के चलते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख अखिलेश यादव के द्वारा बनाई गई जांच समिति में जिसमे कानपुर नगर के विधायक व जालौन के कालपी विधायक पांच विधायक और साथ समाजवादी पार्टी के नेता सहित करीब 12 नेताओं की जांच टीम बनाकर घटना स्थल पर पीड़ित परिवार को सांत्वना हेतु जाने के लिए निर्देशित किया था।

परंतु जालौन पुलिस ने समाजवादी पार्टी के कालपी विधायक विनोद चतुर्वेदी व उनके काफिले को यमुना नदी बीच पुल पर कानपुर देहात जाने से रोक कर गिरफ्तार कर लिया गया और कालपी में बने समाजवादी पार्टी कार्यालय में लाकर नजरबंद कर दिया।

मां-बेटी को जिंदा जला दिया गया

गिरफ्तारी के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए सपा विधायक विनोद चतुर्वेदी ने कहा है कि अब तक के इतिहास में इतनी बड़ी शर्मनाक घटना यूपी मे कभी नही हुई जिसमें कानपुर देहात के जिला प्रशासन के सामने ही मां-बेटी को जिंदा जला दिया गया हो वहीं प्रशासन भागता हुआ नजर आया उनको बचाने का प्रयास नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि हम तो सिर्फ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर पीड़ित परिवार को सांत्वना और उनके दुख दर्द को बांटने के लिए जा रहे थे उत्तर प्रदेश की सरकार पूरी तरह से प्रजातंत्र की हत्या करने पर लगी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story