Jalaun News : पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 1861 भ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

Jalaun News : पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी जालौन में परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा के लिए बनाए गए 13 केंद्रों पर अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे। जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा के साथ जांच से गुजरना पड़ा। जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिला।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 24 Aug 2024 3:02 PM GMT
Jalaun News : पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 1861 भ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा
X

Jalaun News : पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी जालौन में परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा के लिए बनाए गए 13 केंद्रों पर अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे। जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा के साथ जांच से गुजरना पड़ा। जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश मिला। वहीं, नकल विहीन व पारदर्शी परीक्षा कराने में जालौन का जिला प्रशासन किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ रहा है। केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम जिला प्रशासन द्वारा किए गए। सीसीटीवी से लैस परीक्षा कक्षों में परीक्षा सम्पन्न कराई गई। वहीं, दूसरे दिन की प्रथम पाली में 955 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पारी में 906 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी।

जालौन में शनिवार को परीक्षा के दूसरे दिन पुलिस भर्ती परीक्षा दो पालियों में सम्पन्न कराई गई। परीक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है। अभ्यर्थियों को प्रवेश लेने से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच से गुजरना पड़ा। पुलिस अभ्यर्थियों को सेंटरों के अंदर जाने से पहले उनकी अच्छी तरह से जांच पड़ताल की गई। वहीं परीक्षा के दौरान पहचान पत्र और पेन के अलावा कोई भी सामान नहीं ले जाने दिया गया। सुरक्षा को देखते हुए जोनल मजिस्ट्रेट अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के अलावा भारी पुलिस बल भी दूसरे दिन परीक्षा केंद्रों पर तैनात रहा।

डीएम और एसपी पहुंचे परीक्षा केंद्र

वहीं, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक स्वयं परीक्षा पर अपनी नजर लगाए रहे। जिन्होंने केंद्रों पर घूमकर परीक्षा का जायजा लिया। प्रत्येक केंद्र पर सी सी टीवी व ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। दूसरे दिन भी पहली पारी में 3672 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जिसमें 955 सुबह की पारी में अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पारी में 3672 में 906 ने परीक्षा छोड़ी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story