×

Jalaun News: CM के निर्देशों का नहीं कोई असर, ओवरलोडिंग रोकने पर नाकाम अफसर

Jalaun News: जिले में सैकड़ो की संख्या में ओवरलोड ट्रक सड़को पर फर्राटा भर रहे हैं। जिससे जिले की सड़कें ध्वस्त होती जा रहीं हैं।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 28 Feb 2024 6:16 AM GMT (Updated on: 28 Feb 2024 6:26 AM GMT)
Uttar Pradesh
X

ओवरलोडेड ट्रक source: Newstrack  

Jalaun News: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाने के साफ निर्देश दिए हैं। लेकिन जालौन के परिवहन विभाग पर सीएम के निर्देशों का कोई असर होता नहीं दिखयी दे रहा है। जिले में सैकड़ो की संख्या में ओवरलोड ट्रक सड़को पर फर्राटा भर रहे हैं। जिससे जिले की सड़कें ध्वस्त होती जा रहीं हैं। वहीं परिवहन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी जानकर भी अनजान बने हुए हैं। कार्यवाही के नाम पर जिले का परिवहन विभाग तमाम दावे कर रहा है लेकिन जमीनी तौर पर देखा जाए तो टैम्पो, ऑटो का चालान कर विभागीय अधिकारी खानापूर्ति कर रहे है।

लम्बे समय से चलती आ रही मनमानी

जानकारी के अनुसार बता दें जालौन में परिवहन विभाग और ओवरलोडिंग का गठजोड़ लंबे समय से चला आ रहा है। मुख्यतः मौरंग लेकर चलने वाले ट्रक बाहुबली या सफेदपोशों से जुड़े होते हैं। इन पर प्रभावी अंकुश के लिए जिले में लंबे समय से प्रसाशन, परिवहन और पुलिस का कोई भी संयुक्त अभियान नहीं चला है। जिसकी बदौलत जिले के व बाहरी जनपदों के ट्रक मालिकों के हौसले इतने बुलंद हैं। कालपी तहसील क्षेत्र से गुजरने वाले ज्यादातर ट्रक ओवरलोड होकर गुजर रहे हैं। जोकि सड़कों को ध्वस्त करते हुए जाते हैं। लेकिन जिले में इन पर लगाम लगाने वाला कोई नहीं है।

सिंडिकेट के जरिए सुरक्षित निकल जाते

इन ट्रकों को सुरक्षित जिले की सीमा से बाहर निकालने के लिए बकायदा एक सिंडिकेट काम कर रहा है। जो कि प्रत्येक ओवरलोड ट्रक से रुपये लेकर जिले की सीमा से बाहर सुरक्षित पहुंचाता है। जिले के परिवहन विभाग पर इस सिंडिकेट से गठजोड़ के आरोप भी लगते हैं। लेकिन परिवहन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने की बजाए अपना अलग ही राग अलाप रहा है।

जिले में ओवरलोडिंग को लेकर एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कुमार का कहना है कि जिले में दो एआरटीओ और एक आईटीओ मिलाकर तीन दल कार्य कर रहे हैं। सड़को पर जो भी ओवरलोड वाहन पाया जाता है उस पर कार्यवाही की जाती है। अब देखना यह है। कि ओवरलोड पर जिला प्रशासन एवं संभागीय परिवहन अधिकारी मिलकर कब संयुक्त रूप से इन ओवरलोड हो वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story