×

Jalaun News: डॉक्टरों को नहीं मिली सैलरी, हड़ताल पर गए, मरीजों को हुई परेशानी

Jalaun News: वेतन न मिलने और वेतन कटौती के चलते कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के ओपीडी गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया।

Afsar Haq
Published on: 25 Aug 2023 2:00 PM GMT

Jalaun News: जालौन में वेतन न मिलने से नाराज राजकीय मेडिकल कॉलेज उरई के इंटर्नशिप कर रहे डॉक्टर व आउटसोर्सिंग कर्मचारी शुक्रवार की सुबह से हड़ताल पर चले गए। जिसकी वजह से मेडिकल कॉलेज की ओपीडी समेत अन्य व्यवस्थाएं बाधित हो गईं।

धरना प्रदर्शन कर जताई नाराजगी

वेतन न मिलने और वेतन कटौती के चलते कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के ओपीडी गेट पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। इस धरने और हड़ताल को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के सीएमएस मौके पर पहुंचे, जिन्होंने इंटर्नशिप कर रहे छात्र-छात्राओं को समझाकर जल्द से जल्द वेतन दिलाने का भरोसा दिया। तब कहीं जाकर डॉक्टर और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म की।

इंटर्नशिप डॉक्टरों को नहीं मिला वेतन

पूरा मामला जालौन के उरई के राजकीय मेडिकल कॉलेज का है। जहां मेडिकल कॉलेज में बैच 2018 के इंटर्नशिप करने के लिए छात्र छात्राएं आए थे, लेकिन अप्रैल से इंटर्नशिप कर रहे डॉक्टरों को वेतन नहीं दिया जा रहा, जिससे नाराज होकर डॉक्टर और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने सुबह से ही कामकाज ठप कर दिया और ओपीडी के बाहर गेट पर धरना प्रदर्शन करते हड़ताल पर बैठ गये। इस दौरान मेडिकल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। डॉक्टरों का आरोप है कि उन्हें पिछले अप्रैल माह से वेतन नहीं दिया जा रहा। वहीं मेडिकल कॉलेज में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने वेतन में कटौती का आरोप लगाया।

मेडिकल कॉलेज में प्रभावित हुआ कामकाज

कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से मेडिकल कॉलेज में पर्चा काउंटर, ओपीडी, पैथोलॉजी समेत अन्य व्यवस्थाएं बाधित हो गईं। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वह अपनी हड़ताल जारी रखेंगे। धरना प्रदर्शन और हड़ताल को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रशांत निरंजन मौके पर पहुंचे, जिन्होंने इंटर्नशिप कर रहे डॉक्टर और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को शांत कराया। जब ये जूनियर डॉक्टर और कर्मचारी काम पर वापस लौटे, तब किसी तरह मेडिकल कॉलेज में कामकाज सामान्य हो सका।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story