×

Jalaun News: सरसों तेल से भरे टैंकर को सेल टैक्स टीम ने पकड़ा, जानें पूरा मामला

Jalaun News: जालौन की सेल टैक्स टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरसों से भरे तेल के टैंकर को चालक सहित पकड़ लिया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 4 Feb 2024 9:26 AM GMT
jalaun news
X

सरसों तेल से भरे टैंकर को सेल टैक्स टीम ने पकड़ा (न्यूजट्रैक)

Jalaun News: जिले में बिना कागज के मध्य प्रदेश से चित्रकूट के लिए सरसों तेल से भरा टैंकर जा रहा था। जिसमें जालौन की सेल टैक्स टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सरसों से भरे तेल के टैंकर को चालक सहित पकड़ लिया। मध्य प्रदेश से अवैध तरीके से सप्लाई के लिए जा रहा था। सेल टैक्स टीम ने टैंकर को चालक सहित पकड़कर कोतवाली में खड़ा कर दिया और कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पूरा मामला जालौन कोतवाली क्षेत्र के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का है। सेल टैक्स टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सूचना के आधार पर मध्य प्रदेश के भिंड जनपद से एक टैंकर यूपी 80 एचटी 4517 में अवैध तरीके से सरसों का तेल भरकर गैर जनपद के लिए बुंदेलखंड के रास्ते जा रहा था। इस सूचना पर सेल टैक्स टीम ने जालौन कोतवाली क्षेत्र के बंगरा जालौन रोड स्थित बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के पास चेकिंग अभियान चलाया, इसी दौरान भिंड जनपद की ओर से एक तेल का टैंकर आता हुआ दिखाई दिया, जिस पर सेल टैक्स टीम ने उस टैंकर को रोककर चालक माता प्रसाद निवासी धनौली तहसील मेहगांव भिंड से पूंछतांछ कागजात दिखाने को कहा और टैंकर में देखा तो उसमें सरसों का तेल भरा हुआ था।

जिस पर चालक माता प्रसाद से कागज दिखाने के लिए कहा, मगर चालक के पास कागज न होने पर तत्काल सेल टैक्स विभाग ने तेल भारी टैंकर को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही जालौन कोतवाली में टैंकर को खड़ा कर दिया और विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी। बताया गया कि इस टैंकर में 14000 लीटर सरसों का तेल भरा हुआ था, जो बिना कागजों के अवैध तरीके से मध्य प्रदेश के भिंड से कर्वी चित्रकूट जा रहा था, सेल टैक्स विभाग की टीम इस मामले में कार्रवाई में जुटी हुई है, जिससे तेल की कीमत के हिसाब से जुर्माना वसूल किया जा सके।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story