Jaluan News : महिलाओं की जमा पूंजी के 50 लाख रुपए लेकर चिटफंड कंपनी फरार

Jalaun News : प्रदेश के जालौन में महिलाओं की जमा पूंजी के 50 लाख रुपए लेकर चिटफंड कंपनी फरार हो गई। जानकारी मिलने पर निवेशकों ने जमकर हंगामा किया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करने का भरोसा देखकर निवेशकों को शांत कराया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 22 July 2024 4:05 PM GMT
Jaluan News : महिलाओं की जमा पूंजी के 50 लाख रुपए लेकर चिटफंड कंपनी फरार
X

Jalaun News : प्रदेश के जालौन में महिलाओं की जमा पूंजी के 50 लाख रुपए लेकर चिटफंड कंपनी फरार हो गई। जानकारी मिलने पर निवेशकों ने जमकर हंगामा किया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करने का भरोसा देखकर निवेशकों को शांत कराया। बता दें कि जालौन में ग्रो प्राइम माइक्रो एसोसिएशन नाम की चिट फंड कंपनी है, जो महिलाओं की 50 लाख रुपए की जमा पूंजी लेकर फरार हो गई। महिलाओं ने पुलिस को पूरी जानकारी से अवगत कराया और कार्रवाई करने की मांग की है।

जालौन के उरई शहर के मुहल्ला बघौरा में सरस्वती विद्यालय के बगल में एक तीन मंजिला मकान में ग्रो प्राइम माइक्रो एसोसिएशन नाम का बैंक तीन महीने पहले खुला था। बैंक कर्मियों ने मकान मालिक से एक साल का एग्रीमेंट भी कराया था। उसमें काम करने वाले करीब 20 महिला व पुरुष कर्मचारी रोजाना लोगों के घर-घर जाकर समूह से होने वाले फायदे बताकर महिलाओं का निवेश समूह बना कर काम कराते थे। इससे शहर की करीब 500 से अधिक महिलाओं ने 10-10 हजार रुपए जमा करा लिए थे। इसके अलावा उनसे 5-5 सौ रुपए फाइल चार्ज के लिए गए थे।

निवेशकों का पैसा लेकर फरार

निवेशकों को विश्वास में लेने के लिए बैंक कर्मियों ने उनके फिंगर स्कैन कराकर खाते भी खुलवाए थे और उनके मोबाइल नंबर पर रोजाना खातों का अपडेट मैसेज भी भेजा जाता था, जिससे किसी को यह न लगे कि वह एक दिन उनके रुपए लेकर भाग जाएंगे। बैंक कर्मी करीब 50 लाख रुपए ले गए हैं। तीन महीने पहले खुली बैंक के कर्मचारी पांच महिलाओं का एक समूह बनवाते थे, जिसमें प्रत्येक महिला से 10-10 हजार रुपये जमा कराकर उन महिलाओं को दो महीने में एक-एक लाख रुपए ऋण देने का आश्वासन देते थे।

समूह में रुपए जमा करने वाली पूनम, सुशीला, सोमवती, अर्चना, मधुलता ने बताया कि उन्होंने पैसा जमा किया था। सोमवार की सुबह आकर देखा तो पूरा स्टाफ गायब था और मकान के अंदर कुछ नहीं था। मामले की शिकायत वह पुलिस से करेंगी। सीओ गिरजाशंकर त्रिपाठी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story