TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के दौरान पेट में छूटा कपड़ा, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

Jalaun News: मरीज की हालत में आज तक सुधार नहीं हो सका । वहीं पीड़ित का कहना है कि ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 21 Sep 2024 5:05 AM GMT
X

ऑपरेशन के दौरान मरीज की पेट में छूटा कपड़ा  (फोटो: सोशल मीडिया )

Jalaun News: जालौन प्राइवेट हॉस्पिटल की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है । जहाँ तीन माह पहले मरीज का ऑपरेशन करने के दौरान उसमें कॉटन कपड़ा छोड़ने का आरोप मरीज के परिजनों ने लगाया है । परिजनों ने शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है। परिजनों को इया बात की जानकारी जब हुई जब मरीज को आराम न मिलने पर दूसरे डॉक्टर के यहां दिखाया गया । जिसमें अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में ऑपरेशन वाली जगह पर कुछ छूटने की बात सामने आई । इसके बाद मरीज की हालत में आज तक सुधार नहीं हो सका है । वहीं पीड़ित का कहना है कि ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

बता दे, जालौन के उरई शहर के मेडिकल कॉलेज के सामने बने कान्हा हॉस्पिटल का एक मामला सामने आया जहां जालौन के सहाव निवासी महेंद्र सिंह नामक व्यक्ति की मां की दो माह पहले तबीयत बिगड़ी गई थी । जिसके बाद उन्हें कान्हा हॉस्पिटल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा था । डॉक्टर ने मरीज को पथरी बताकर ऑपरेशन करने की सलाह दी गई थी । जिसपर मरीज के परिजनों ने हामी भरते हुए डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन कराया गया । लेकिन मरीज को ऑपरेशन के बाद भी दर्द उठाता रहा । इसके बारे में उन्होंने डॉक्टर को बताया तो उन्होंने दर्द का इलाज किया लेकिन दर्द ना बंद हुआ ।

मरीज की तबीयत और बिगड़ी

मरीज की ज्यादा तबीयत बिगड़ी तो तीमारदारों ने दूसरे अस्पताल में दिखाया । वहां अल्ट्रासाउंड के बाद डॉक्टर ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान कोई कॉटन 4x4 cm पेट में छूट गया है, जिसके वजह से मरीज की तबीयत बिगड़ रही है । इसको लेकर कान्हा हॉस्पिटल से मालिक से जब कहा गया तो उन्होंने मरीज को वहा से भागा दिया । जिसकी शिकायत पीड़ित मरीज के परिजनों ने पुलिस से की है। वहीं पीड़ित महेंद्र कुमार ने बताया कि उसकी मां की तबीयत अभी भी खराब है और वह ग्वालियर में अस्पताल में भर्ती है जहाँ इलाज चल रहा है । वही पीड़ित ने पुलिस से मांग करते हुए कहा कि कान्हा हॉस्पिटल के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए ।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story