Jalaun News: जालौन में श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, चालक सहित पांच घायल

Jalaun News: जालौन के 8 थाना क्षेत्र में हाईवे पर बिरासनी मोड़ के पास चार धाम के लिए श्रद्धालुओं से भरी बस चित्रकूट से वापस उज्जैन जा रही थी। इस दौरान आगे जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। ट्रक को आगे रुकता देख पीछे जा रही बस ने भी ब्रेक लगा दिए, लेकिन बस की रफ्तार तेज होने के कारण वह अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे खाई में फंस गई।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 8 Oct 2024 3:36 PM GMT
Jalaun News: जालौन में श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, चालक सहित पांच घायल
X

Jalaun News (Pic-Newstrack)

Jalaun News: जालौन में हाईवे पर श्रद्धालुओं से भरी बस ने आगे जा रहे ट्रक में अचानक ब्रेक लगा दिए, जिससे बस अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे खाई में फंस गई, जिसमें चालक और श्रद्धालुओं समेत पांच लोग घायल हो गए। हादसे के बाद हाईवे पर चीख पुकार मच गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को बाहर निकाला और हाईवे एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया, जहां उनका उपचार चल रहा है। बाकी श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थान पर बैठा दिया गया और बड़ा हादसा टल गया।

श्रद्धालुओं से भरी बस चित्रकूट से वापस उज्जैन जा रही थी

जानकारी के अनुसार जालौन के 8 थाना क्षेत्र में हाईवे पर बिरासनी मोड़ के पास चार धाम के लिए श्रद्धालुओं से भरी बस चित्रकूट से वापस उज्जैन जा रही थी। इस दौरान आगे जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। ट्रक को आगे रुकता देख पीछे जा रही बस ने भी ब्रेक लगा दिए, लेकिन बस की रफ्तार तेज होने के कारण वह अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे खाई में फंस गई, जिसमें पांच श्रद्धालु घायल हो गए। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक भारत सिंह पुत्र कांची निवासी भुज कच्छ थाना भुज जिला भुज गुजरात, मनीषा पत्नी शैलेश सरदारा निवासी स्वामीनारायण मंदिर लोयस मगरोल गुजरात, फाल्गुनी बेन पत्नी विपुल, शैलेश पुत्र मोहन सरदार, प्रकाश पुत्र मनसुख लाल उम्र करीब को गिरफ्तार कर लिया है, गंभीर रूप से घायल होने पर हाईवे एंबुलेंस से जिला अस्पताल उरई भेजा गया है, जिनका उपचार चल रहा है।

बस में सवार करीब 19 श्रद्धालुओं में से 16 महिलाएं थीं

बस में सवार करीब 19 श्रद्धालुओं में से 16 महिलाएं थीं जिनमें तीन पुरुष चालक थे वहीं प्रभारी निरीक्षक विमलेश कुमार ने बताया कि घायलों को हाईवे एंबुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है बाकी श्रद्धालुओं को एट टोल प्लाजा पर सुरक्षित बैठा दिया गया है और उनके रवाना होने के लिए परिवहन के साधन की व्यवस्था की जा रही है। सभी श्रद्धालु गुजरात के स्वामीनारायण मंदिर से चार धाम यात्रा के लिए निकले थे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story