TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: जालौन में रेल सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, CCTV से होगी निगरानी

जालौन में रेल हादसों की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने जीआरपी, आरपीएफ अधिकारियों के साथ बैठक कर कड़े निर्देश दिए हैं।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 29 Sep 2024 10:38 AM GMT
Jalaun News: जालौन में रेल सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, CCTV से होगी निगरानी
X
ट्रेन हादसे रोकने के लिए आरपीएफ-जीआरपी को निर्देश (NEWSTRACK)

Jalaun News: जालौन में रेलवे की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिला प्रशासन एक्शन मोड पर नजर आया। डीएम ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर जीआरपी, आरपीएफ अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर बैठक कर कड़े निर्देश दिए। उन्होंने ट्रेन हादसों को रोकने के लिए खुफिया तंत्र मजबूत करने के साथ सीसीटीवी कैमरा पर नजर रखने की हिदायत दी। साथ ही कहा कि रेलवे स्टेशन के पास कोई भी संदिग्ध दिखाई दे, तो उसे तत्काल हिरासत में लेकर कड़ाई के साथ पूछताछ करें।

ट्रेन दुर्घटना के मामले लगातार बढ़ रहे

बता दें पिछले दिनों ट्रैक पर पत्थर रखकर ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी को लेकर जिलाधिकारी राजकुमार पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने रेलवे अधिकारियों के साथ आज स्टेशन का निरीक्षण कर वहां की सुरक्षा के बारे में जानकारी ली। साथ ही बैठक करके आरपीएफ जीआरपी अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सुरक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही ना बढ़ती जाए।

आरपीएफ-जीआरपी को ट्रैक पेट्रोलिंग करने के निर्देश

आरपीएफ व जीआरपी को सतर्कता बरतने के साथ ट्रैक पेट्रोलिंग करन को कहा गया। साथ ही स्टेशन के आसपास ट्रैक पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा जिससे निगरानी कड़ी की जा सके। अगर कोई भी व्यक्ति संदिग्ध हालत में घूमता दिखाई दे तो उसे हिरासत में लेकर कड़ाई के साथ पूछताछ की जाए।

जिला अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि यह सुरक्षा एवं विकास कार्यों को लेकर रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन व जीआरपी- आरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। जिसमें कहा गया कि स्टेशनों की सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर अधीनस्थों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि रेलवे ट्रैक की 24 घंटे निगरानी की जाए। जरूरत पड़ने पर वह जानकारी भी पुलिस के साथ साझा कर सकते हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story