Jalaun News: मिलावटी खोरों के खिलाफ जिला प्रशासन के निर्देश पर चला अभियान, पड़े धड़ाधड़ छापे

Jalaun News: खाद्य रसद विभाग की छापेमारी से बाजार में हड़कंप मच गया है, अधिकारियों का कहना है कि नकली सामग्री बेचने वालों के खिलाफ अभियान बिना किसी रुकावट के जारी रहेगा।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 28 Oct 2024 12:34 PM GMT
Jalaun News: मिलावटी खोरों के खिलाफ जिला प्रशासन के निर्देश पर चला अभियान, पड़े धड़ाधड़ छापे
X

Jalaun News (Pic- Newstrack)

Jalaun News: जालौन में दिवाली के त्यौहार के मद्देनजर आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश लखनऊ व जिला प्रशासन के निर्देश पर खाद्य रसद विभाग ने अभियान चलाकर अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर मिठाइयों के नमूने लेकर प्रयोगशाला भेजे हैं। खाद्य रसद विभाग की छापेमारी से बाजार में हड़कंप मच गया है, अधिकारियों का कहना है कि नकली सामग्री बेचने वालों के खिलाफ अभियान बिना किसी रुकावट के जारी रहेगा।

जालौन में आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन लखनऊ एवं जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट उरई अजीत कुमार जायसवाल के नेतृत्व में डा. जतिन कुमार सिंह सहायक आयुक्त द्वितीय, प्रेम कुमार त्रिपाठी मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, कन्हैयालाल यादव, महेश प्रसाद, सुनील कुमार खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने आगामी दिवाली त्यौहार के मद्देनजर गोविंद स्वीट्स, कालपी रोड, उरई से दूध बर्फी का नमूना, बनारसी स्वीट्स, कालपी रोड, उरई से खोया बर्फी एवं सोहन पापड़ी का नमूना, वी-मार्ट मॉल, कालपी रोड, उरई से रसगुल्ला एवं बेसन लड्डू का नमूना, वहीं दूसरी ओर रामलीला मैदान, उरई से प्रेम कुमार गुप्ता एवं बसंत कुमार विश्नोई के प्रतिष्ठानों से सरसों के तेल का नमूना लेकर प्रयोगशाला भेजा।

खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिवाली के बाद भी मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और नमूने फेल होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story