×

Jalaun News: अचानक अस्पताल पहुंचे डीएम साहब तो गायब मिले डॉक्टर, सभी को दिया अल्टीमेटम

Jalaun News: जालौन मे शुक्रवार को डीएम ने जिला अस्पताल के चिकित्सकों व कर्मचारियों के कार्यों के प्रति सजगता देखने के लिये अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 22 Sep 2023 7:48 AM GMT
Jalaun DM surprise inspection
X

Jalaun DM surprise inspection (photo: social media )

Jalaun News: जालौन के जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय जिले का चार्ज लेने के बाद लगातार एक्शन मोड दिख रहे है। सुबह अचानक उरई पुरुष जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षक से अस्पताल में खलबली मच गई। इस दौरान अस्पताल के 4 चिकित्सक अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही चेतवानी दी यदि यह डॉक्टर अनुपस्थित मिलते है तो इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। अस्पताल में गंदगी देख अधीनस्थों की फटकार लगाते हुए सफाई दुरुस्त करने के निर्देश दिये, साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा।

जालौन मे शुक्रवार को डीएम ने जिला अस्पताल के चिकित्सकों व कर्मचारियों के कार्यों के प्रति सजगता देखने के लिये अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। सुबह 8 बजे वह अधीनस्थों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और यहां पर जनरल वार्ड, पैथोलॉजी, दंत चिकित्सक कक्ष, पंजीकरण कक्ष, दवा वितरण कक्ष सहित विभिन्न वार्डों का गहनता से निरीक्षण किया। यहां पर मरीज चिकित्सकों का इंतजार करते हुए मिले, जबकि विभिन्न रोगों के 4 विशेषज्ञ डॉक्टर ईएनटी वीपी सिंह ओपीडी में कार्यरत डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव, डॉक्टर सोनी, डॉक्टर अर्चना विश्वास अनुपस्थित मिले, जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुये चेतावनी दी। साथ ही कहा अस्पताल में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। सभी डॉक्टर समय से आकर मरीजों की समस्याओं को देखें। निर्धारित समय तक कहीं भी बाहर नहीं रहेंगे। मरीजों को हर तरह से स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ मिलना चाहिए। सरकार की प्राथमिकता है कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जनता को गुणवत्ता के साथ मिले। किसी भी दशा में मरीजों को बाहर की दवा न लिखी जाए। दवा जन औषधि केंद्र से ही उपलब्ध कराई जाये।

अस्पताल में नहीं थी साफ-सफाई

वहीं अस्पताल में साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त न मिलने पर और 8 बजे तक सफाई कर्मचारियों को झाड़ू पोछा लगाते देख उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सुपर बाईजर को स्पष्ट निर्देश दिए कि 8 बजे के पहले सफाई व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाए, उन्होंने कहा कि यदि दोबारा यह स्थित मिले तो सुपर बाईजर की सेवा को समाप्त किया जाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story