×

Jalaun News: जिला अस्पताल में नवजात बच्चे की मौत पर परिजनों का फूटा गुस्सा, जमकर किया हंगामा

Jalaun News: अस्पताल में तोड़फोड़ करते हुए डॉक्टर और स्टाफ के साथ जमकर मारपीट की। इस मारपीट का सीसीटीवी भी सामने आया है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 17 Oct 2023 11:26 AM GMT
X

जिला अस्पताल में नवजात बच्चे की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा : Video- Newstrack

Jalaun News: जालौन के महिला जिला अस्पताल में तीन दिन के नवजात बच्चे की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया, साथ ही अस्पताल में तोड़फोड़ करते हुए डॉक्टर और स्टाफ के साथ जमकर मारपीट की। इस मारपीट का सीसीटीवी भी सामने आया है।

जालौन के महिला जिला अस्पताल में तीन दिन के नवजात बच्चे की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया, साथ ही अस्पताल में तोड़फोड़ करते हुए डॉक्टर और स्टाफ के साथ जमकर मारपीट की। इस मारपीट का सीसीटीवी भी सामने आया है। घटना के बाद डॉक्टर हड़ताल पर चले गये और मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस और सीएमओ के साथ मौके पर पहुंचे, जिनके आश्वासन के बाद डॉक्टर ने अपनी हड़ताल वापस ली। वहीं डॉक्टर और अस्पताल कर्मचारियों की शिकायत पर पुलिस ने मारपीट करने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। साथी ही नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जिससे मौत का कारण पता चल सके।

बच्चे की मौत पर परिजन भड़के

बता दें जालौन की उरई कोतवाली के महिला जिला अस्पताल का मामला है। उरई के रामनगर की रहने वाले योगेश की पत्नी रमा की 14 अक्टूबर को ऑपरेशन से डिलेवरी हुई थी, जिसने एक नवजात बच्चे को जन्म दिया था। मंगलवार को बच्चे की हालत बिगड़ी जिसे लेकर परिजन अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ के पास पहुंचे, लेकिन उससे पहले ही बच्चे की मौत हो गई। इस घटना से आक्रोशित होकर योगेश के साथ मौजूद परिजन और अन्य लोगों ने मिलकर महिला अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बदसलूकी करते हुए मारपीट शुरू कर दी, जिसके बाद महिला जिला अस्पताल में अफर तफरी मच गई।

वहीं इस मारपीट और तोड़फोड़ की घटना अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद महिला अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ हड़ताल पर चले गये। हंगामा मारपीट की जानकारी मिलते ही उरई कोतवाली पुलिस सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गई। वहीं सीएमओ नरेंद्र देव शर्मा भी घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली, जहां पता चला नवजात बच्चे की मौत के बाद यह पूरा हंगामा हुआ।


इस घटना के बारे में महिला अस्पताल के प्रभारी अधिकारी डॉक्टर एस.के पाल ने बताया कि अस्पताल में 14 अक्टूबर को ऑपरेशन से एक डिलीवरी हुई थी, दो दिन बाद बच्चे की हालत खराब हुई, जिसे लेकर परिजन डॉक्टर स्टाफ के पास आये लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इसके बाद परिजन आक्रोशित हो गये और डॉक्टर तथा स्टाफ के साथ मारपीट की गई और अस्पताल में तोड़फोड़ भी की गई। घटना पर अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे।

मगर सीएमओ और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिलने के बाद डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म की साथ ही मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही, जिस पर उरई कोतवाली पुलिस ने बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अब्दुल, स्टाफ नर्स पूजा की तरफ से शिकायती पत्र लेते हुये मारपीट करने वालों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात बच्ची की मौत

वहीं इस मामले में जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नवजात बच्ची की मौत के बाद यह हंगामा हुआ। डॉक्टरों की शिकायत पर मामला पंजीकृत कर लिया गया है, साथ ही बच्ची को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जिससे मौत का कारण स्पष्ट हो सके।

वहीं नवजात बच्ची के पिता योगेश सोनी का कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही से उनके नवजात बच्ची की मौत हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story