×

Jalaun News: तालाब में दिखा विशालकाय मगरमच्छ, वीडियो में देखिए कैसे किया गया काबू

Jalaun News: ग्रामीणों के लिए दहशत बन चुके मगरमच्छ को मंगलवार शाम को वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत करने के बाद तालाब में जाल डालकर पकड़ लिया। साथ ही उसे सुरक्षित ले जाकर बेतवा नदी में छोड़ दिया गया।

Afsar Haq
Published on: 22 Aug 2023 3:27 PM GMT

Jalaun News: जालौन में देर शाम उस समय हड़कंप मच गया, जब भारी-भरकम मगरमच्छ तालाब में दिखाई दिया। ग्रामीणों के लिए दहशत बन चुके मगरमच्छ को मंगलवार शाम को वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत करने के बाद तालाब में जाल डालकर पकड़ लिया। साथ ही उसे सुरक्षित ले जाकर बेतवा नदी में छोड़ दिया गया। काफी दिनों से इस मगरमच्छ के कारण ग्रामीण दहशत में थे।

रात के अंधेरे में मवेशियों को बना लेता था निवाला

पूरा मामला जालौन के एट थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सोमई का है। जहां बीते कई दिनों से एक मगरमच्छ ग्रामीणों के लिये दहशत बना हुआ था। मगरमच्छ रात की अंधेरे में बकरियां और मवेशियों को अपना निशाना बना रहा था। कभी-कभी दिन में भी मगरमच्छ बीच सड़क में आ जाता था। जिस कारण ग्रामीण दहशत में जी रहे थे और आने जाने वाले लोग दूसरे रास्ते से गांव के बाहर निकल रहे थे। इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को दी थी। वन विभाग भी उसे पकड़ने के लिए मुस्तैद था। जैसे ही आज वन विभाग को मगरमच्छ बड़े तालाब में दिखाई दिया वन विभाग की टीम ने लोगों की मदद से जाल डालकर उसे पकड़ने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत करने के बाद उसका रेस्क्यू किया गया। जाल में फंसाकर बाहर निकाला गया। साथ ही उसे रस्सियों की मदद से बांधकर गाड़ी की मदद से बेतवा नदी में छोड़ दिया गया। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। सुमई गांव के ग्रामीणों का कहना है कि बीते कई दिनों में मगरमच्छ उनके मवेशियों को शिकार बना चुका था। वहीं छोटे-छोटे बच्चे बाहर खेलने से कतरा रहे थे, मगरमच्छ लोगों के लिए आतंक का पर्याय बना हुआ था, मगर उसके पकड़े जाने से अब लोगों ने राहत की सांस ली है।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story