×

हेड कांस्टेबल का सरकारी आवास पर खून से लथपथ मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Jalaun: हेड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह 48 दिन में थाने में ड्यूटी करने के बाद देर शाम कस्बे में निकाले गए फुट मार्च में शामिल हुए और वापस लौटने के बाद सरकारी आवास में आराम करने चले गये थे।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 16 Jun 2024 10:23 AM GMT
jalaun news
X

जालौन में हेड कांस्टेबल का सरकारी आवास पर खून से लथपथ मिला शव (न्यूजट्रैक)

Jalaun News: जिले के कैलिया थाने में तैनात हेड कांस्टेबल ने सरकारी आवास पर चाकू से अपनी गर्दन में वार कर आत्महत्या कर लिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक आलाधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। फॉरेंसिक टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य इकट्ठे किए गये। जांच के बाद हेड कांस्टेबल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एसपी का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या प्रतीत हो रही है, फिर भी हर बिंदु पर जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को हेड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह 48 दिन में थाने में ड्यूटी करने के बाद देर शाम कस्बे में निकाले गए फुट मार्च में शामिल हुए और वापस लौटने के बाद वह थाना परिसर में बने सरकारी आवास में आराम करने चले गये थे। रविवार सुबह आवास के किनारे ही निर्माणाधीन एक मकान पर काम करने पहुंचे मजदूर ने सरकारी आवास में जमीन पर रक्त पड़ा देखा तो वह घबरा गया और इसकी सूचना उसने थाने में दी। थानाध्यक्ष राजीव कुमार मौके पर पहुंचे तो आवास के कमरे का दरवाज़ा बंद था। थानाध्यक्ष ने चौकीदार की मदद से दरवाज़ा खुलवाया तो देखा वीरेंद्र सिंह खून से लथपथ पड़े थे और गर्दन पर गहरा ज़ख्म था। मामले की सूचना थानाध्यक्ष ने जिले के आलाधिकारियों को दी।

पुलिस अधीक्षक डॉ ईराज राजा, एएसपी असीम चौधरी और सीओ उमेश कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का बारीकी से मौका मुआयना किया। इस दौरान देखा गया कि कमरे में ऊपर लगे पंखे के सहारे रस्सी लटक रही थी और उस रस्सी का एक हिस्सा वीरेंद्र सिंह की गर्दन में फंदे के रूप में लटक रहा था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हेड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह जालौन की कैलिया थाने में तैनात था। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि पहले उसने पंखे से लटक कर फांसी लगाने की कोशिश की लेकिन शायद बीच से रस्सी टूट गई होगी।

उसके बाद उसने अपनी गर्दन को चाकू से काट ली। जिससे अधिक खून बहाने से उसकी मौत हो गई है। फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने फ़िलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मूल रूप से जनपद कन्नौज निवासी 48 वर्षीय हेड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह का परिवार इन दिनों कानपुर में रहता है। वीरेंद्र सिंह की थाना कैलिया में अप्रैल 2023 में तैनाती हुई थी। सूचना मिलने पर मृतक कांस्टेबल के परिजन भी मौके पर आ गए थे। मृतक कांस्टेबल के 2 पुत्र व 1 पुत्री है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story