TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: पूर्व सैनिक और वीरांगनाओं के के लिए आयोजित हुआ सम्मान समारोह, कार्यक्रम में शहीद सैनिकों का हुआ सम्मान

Jalaun News: कार्यक्रम में शहीद हुये सैनिकों को वीरांगनाओं व गैलेंट्री अवार्ड विजेता से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष पूर्व सांसद डॉक्टर धनश्याम अनुरागी और पूर्व विधायक माधौगढ़ संतराम सेंगर ने उपस्थित सैनिकों को सम्मानित किया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 15 Oct 2023 1:04 PM GMT
Jalaun News
X

Jalaun News (Pic:Newstrack)

Jalaun News: जालौन में पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में पूर्व सैनिक और वीरांगनाओं के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शहीद हुये सैनिकों को वीरांगनाओं व गैलेंट्री अवार्ड विजेता से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष पूर्व सांसद डॉक्टर धनश्याम अनुरागी और पूर्व विधायक माधौगढ़ संतराम सेंगर ने उपस्थित सैनिकों को सम्मानित किया। इसके साथ ही संस्था द्वारा पूर्व सैनिकों के हित मे चलाई जा रही योजनाओं व उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया गया।

जालौन के उरई मुख्यालय के राधा पैलेस में पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुये। वहीं कार्यक्रम में जिले भर के पूर्व सैनिक व उनके आश्रित शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में संस्था द्वारा सीमा पर शहीद हुए सैनिकों की पत्नियों को गैलेंट्री अवार्ड विजेता सैनिकों और समाज मे बेहतर कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर संस्था के संस्थापक मेजर घनश्याम सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन का गठन सैनिकों के हितों को ध्यान में रखकर किया गया है। पूर्व सैनिकों की जो भी समस्याएं हैं उनका निराकरण व सरकार द्वारा सैनिकों के हित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाना है।

वहीं मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि संस्था द्वारा पूर्व सैनिकों व शहीद सैनिकों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया है। सैनिकों का सम्मान करना देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है, इन्हीं के कारण देश सुरक्षित है क्योंकि वह सीमाओं पर देश की रक्षा करते हैं इसीलिए सैनिकों का सम्मान सभी लोगों को करना चाहिए। इस दौरान पूर्व विधायक संतराम सेंगर ने कहा कि सैनिकों को जो सम्मान भाजपा सरकार द्वारा दिया गया है, वह कभी किसी सरकार ने नहीं दिया है। सरकार सैनिकों के लिये लगातार काम कर रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story