×

Jalaun News: एमडी ने लगाई अफसरों की क्लास, बिजली आपूर्ति में लापरवाही बरती, तो होगी ये कार्रवाई

Jalaun News: उन्होंने विभिन्न बिंदुओं पर दिशा-निर्देश देकर कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश अनुसार विद्युत आपूर्ति की जाए। अगर लापरवाही बरती गई तो अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Afsar Haq
Published on: 26 Jun 2023 3:27 PM GMT
Jalaun News: एमडी ने लगाई अफसरों की क्लास, बिजली आपूर्ति में लापरवाही बरती, तो होगी ये  कार्रवाई
X
Jalaun Dakshinanchal Vidyut Vitratan Nigam MD held a meeting

Jalaun News: जालौन पहुंचे दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक ने कलेक्टर सभागार कक्ष में जिलाधिकारी और विद्युत विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न बिंदुओं पर दिशा-निर्देश देकर कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश अनुसार विद्युत आपूर्ति की जाए। अगर लापरवाही बरती गई तो अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

दो अधिकारियों से मांगा गया स्पष्टीकरण

जालौन में दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक अमित किशोर, जिलाधिकारी चांदनी सिंह, पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने अवर अभियन्ता व अधिशाषी अभियन्ता विद्युत के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर बिजली आपूर्ति के हालात का जायजा लिया। इस दौरान बिजली विभाग के दो अधिकारियों से कार्य में लापरवाही बरतने पर स्पष्टीकरण भी मांगा गया। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक अमित किशोर ने विद्युत विभाग से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं जैसे कि विद्युत आपूर्ति में आ रही कठिनाईयों को दूर करने हेतु भारत सरकार की रिवेम्प योजना के तहत कार्रवाई करने एवं आबादी के अनुसार हर घरों में कनेक्शन न होने के कारण जीवन स्तर में सुधार करने हेतु घर-घर कनेक्शन किये जाने की कार्ययोजना की विस्तृत समीक्षा की।

कटिया वालों को प्रेरित कर दिलाएं कनेक्शन

प्रबंध निदेशक ने विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि जनपद में आवासित परिवारों द्वारा किए जा रहे विद्युत उपयोग का प्रकार अथवा विद्युत उपयोग न कर रहे परिवारों का डाटा संग्रह करके, जो परिवार विद्युत का उपयोग वैधानिक तरीके से नहीं कर रहे हैं, उन्हे प्रेरित करके विद्युत कनेक्शन दिया जाए। हर घर कनेक्शन दिए जाने से न केवल विद्युत चोरी पर विराम होगा, बल्कि इस सर्वे के दौरान किसी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर दण्डात्मक कार्रवाई न करते हुए विद्युत कनेक्शन प्रदान किया जायेगा।

पहले से बिजली चोरी की एफआइआर वालों को राहत

एमडी ने कहा कि जिन परिवारों पर पहले से विद्युत चोरी की एफआइआर दर्ज है तथा उनके ऊपर राजस्व निर्धारित हो चुके हैं, उन्हें भी एक मात्र घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करके विराम प्रदान कर दिया जायेगा। उपरोक्त सभी कनेक्शन ऑनलाइन माध्यम से विद्युत विभाग के झटपट पोर्टल से कराये जाएंगे। सभी विद्युत विभाग के अधिकारी इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए न्यूनतम समय में कनेक्शन जारी करेंगे। विद्युत चोरी में विराम लगाए जाने हेतु इसके अतिरिक्त रिवेम्प योजना में लाइनहानियों को कम करने के लिए भारत सरकार द्वारा करोड़ों रूपये स्वीकृत हो चुके हैं, जिस पर त्वरित गति से धरातल पर कार्य प्रारंभ हो गया हैं। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी पूनम निगम, निदेशक टेक्निकल बीएम शर्मा, अधीक्षण अभियन्ता कॉमर्शियल रामप्रकाश गुप्ता और विद्युत विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story