Jalaun News: तेलू कांड में 18 दिन बाद पांचवीं मौत, एक दिन पहले अस्पताल से घर लौटी थी महिला

Jalaun News: तेलु घटना के 18 दिन बाद एक और मौत हो गई है। तेलु भोज प्रकरण में यह पांचवीं मौत है, इससे पहले तेलु घटना में चार और जानें जा चुकी हैं।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 25 Oct 2024 3:27 PM GMT
Municipal Corporation employee attempted suicide
X

banda News (Pic- Social Media)

Jalaun News: पिछले दिनों हुए तेलू कांड के 18 दिन बाद एक और मौत हो गई है। तेलू भोज प्रकरण में यह पांचवीं मौत हुई है, इससे पहले चार और जानें तेलू कांड में जा चुकी हैं। एक दिन पहले झांसी से छुट्टी कराकर घर लौटी 69 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया है। गांव में फिर से मातम का माहौल व्याप्त हो गया है। वही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार जालौन में 7 अक्टूबर को कैलिया थाना क्षेत्र के ग्राम बरोदा कलां में साहब सिंह पुत्र हरिप्रकाश अहिरवार के यहां भैंस को चमचम देने के बाद छठी का प्रोग्राम का आयोजन किया गया था, जिसमें तेलू भोज का आयोजन किया गया था। तेलू खाकर 77 लोग बीमार हुए थे। जिसमें एक किशोर सहित चार लोगों की मौत पहले ही हो चुकी थी, जबकि शुक्रवार की तड़के फूल कुंवर अहिरवार (69) पत्नी स्व. चन्नीलाल निवासी बरोदा कलां ने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुची कैलिया पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया गया कि बुधवार को ही महिला झांसी मेडिकल से छुट्टी करा कर घर लौटी थी। मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है गांव में मातम पसर गया है। गौरतलब है कि मामले में कैलिया थाने के दरोगा सुमित पांडे ने साहब सिंह के खिलाफ 11 अक्टूबर को एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

अब तक इन लोगों की हो चुकी है मौत

मौतों की बढ़ती संख्या ने लोगों की डरा कर रख दिया है। पहली मौत 8 अक्टूबर को 9 वर्षीय दिव्यांग आर्यन की कोंच अस्पताल में उपचार के दौरान हुई, 10 अक्टूबर को 70 वर्षीय रामवती ने उरई मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 11 अक्टूबर की सुबह 76 वर्षीय रामवती की उरई मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई, 11 अक्टूबर की शाम को ही गांव के सुखलाल ने झांसी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था और अब 25 अक्टूबर को तेलू मामले में पांचवीं मौत 69 वर्षीय फूल कुंवर की हुई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story