×

Jalaun: लगातार दूसरे दिन अवैध असलहों की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, 1 गिरफ्तार

Jalaun News: जालौन पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डकोर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही असलहों की फैक्ट्री पर छापा मार कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 29 Feb 2024 10:38 AM GMT
पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार  किया।
X

पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार  किया। ( Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में दूसरे दिन भी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डकोर थाना क्षेत्र में अवैध रूप असलहों की फैक्ट्री पर छापा मार कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने भारी मात्रा में असलहे एवं असलहे बनाने का उपकरण बरामद किया है।


भारी मात्रा में अवैध असलहा बरामद

जालौन में दूसरे दिन भी बड़ी कार्रवाई करते हुए डकोर थाना पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ मिलकर अवैध असलाह फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से एक शातिर अपराधी को भारी मात्रा में अवैध असलाहों के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं मौके से असलहे बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। मामले का खुलासा करते हुए एएसपी असीम चौधरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के कब्जे से 14 बने-अधबने तमंचे बरामद किये गए हैं। आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक्शन मोड में पुलिस

जालौन पुलिस आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक्शन मोड में है। बुधवार को भी एक अवैध असलहा फैक्ट्री का पर्दापास किया था। दूसरे दिन गुरुवार को भी अवैध असलहे बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मार कर बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र में एक असलहा फैक्ट्री अवैध रूप से चलाई जा रही है। जिस पर पुलिस ने डकोर के एक सरसो के खेत में छापेमारी की जहां मौके से पुलिस ने एक अभियुक्त को तमंचा बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। वहीं मौके से पुलिस ने भारी मात्रा में निर्मित व अर्ध-निर्मित अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये गये है। मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी अवैध शस्त्र बनाने के बाद आस-पास के क्षेत्रों में बेंचता था। पकड़े गए अभियुक्त के पास से करीब 14 असलहे बरामद हुए हैं। अभियुक्त थाना कोंच का रहने वाला है। इससे जुड़े और लोगों को पकड़ने के लिए टीम लगी हुई है। वहीं पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके जेल भेज दिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story