×

Jalaun: कान में ईयरफोन लगाए स्कूली बच्चों से भरी वैन चला रहा था ड्राइवर, बिजली के खंभे से टकराई गाड़ी, 3 की हालत नाजुक

Jalaun Road Accident : जालौन में सुबह दर्दनाक सड़क हादसा देखने को मिला जहां स्कूली बच्चों से भरी एक मैजिक वैन बिजली के 11000 के पोल से टकरा गई। इस हादसे में चालक और 15 से अधिक स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 22 Nov 2023 7:44 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2023 7:51 AM GMT)
Jalaun Road Accident
X

 प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Jalaun Road Accident : यूपी के जालौन में बुधवार (22 नवंबर) की सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा देखने को मिला। यहां स्कूली बच्चों से भरी एक मैजिक वैन बिजली के 11000 KV के पोल से जा टकराई। हादसे में चालक और 15 से अधिक स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। घायलों को एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया।

हादसे में गंभीर रूप से घायल 3 बच्चों और चालक को हायर सेंटर झांसी रेफर किया गया है। घटना कोंच कोतवाली क्षेत्र के 132 बिजली पावर हाउस के पास की बताई जा रही है। बताया गया है कि ग्राम फुलैला से एक मैजिक वैन सूरज ज्ञान मॉडर्न पब्लिक स्कूल के बच्चों को लेकर कोंच की ओर आ रही थी, इसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ।

कैसे हुआ हादसा?

जालौन में बुधवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसा देखने को मिला। स्कूली बच्चों से भरी एक मैजिक वैन बिजली के 11000 केवी के खंभे से जा टकराई। इस हादसे में चालक और 15 से अधिक स्कूली बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को देख इलाके में हड़कंप मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायलों की मदद की। ये घटना कोंच कोतवाली क्षेत्र के 132 बिजली पावर हाउस के पास की है। बताया गया है कि ग्राम फुलैला से एक मैजिक वैन सूरज ज्ञान मॉडर्न पब्लिक स्कूल के बच्चों को लेकर कोंच की ओर आ रही थी। जब यह स्कूली वैन कोंच कोतवाली क्षेत्र के कैलिया बाईपास स्थित 132 बिजली पावर हाउस के पास पहुंची, तभी तेज रफ्तार होने के कारण वैन को चला रहा चालक आशीष अपना संतुलन खो बैठा। वैन बिजली के 11000 के पोल से टकरा गई।

ये बच्चे हुए गंभीर घायल

इस घटना में वैन में सवार 15 स्कूली बच्चे जिसमें फुलैला ग्राम के रहने क्षितिज पुत्र अनिल, कार्तिक पुत्र राहुल कुमार, रितिक पुत्र चंद्रपाल, विक्की पुत्र रविंद्र, सौम्या पुत्री अनिल कुमार, सूर्यांश पुत्र पुष्पेंद्र, सोनू पुत्र अजीज, अंशुल कुमार पुत्र यशपाल, शिवम पुत्र गंगाराम तथा चालक आशीष पुत्र मोहर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये।

3 बच्चों की हालत नाजुक, झांसी रेफर

हादसे को देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने सभी घायलों को तत्काल इलाज के लिए एंबुलेंस से कोंच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। डॉक्टरों ने विक्की, सौम्या, आशीष की हालत नाजुक होने पर मेडिकल कॉलेज झांसी के लिए रेफर किया है। वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई।

ईयरफोन लगाए था ड्राइवर

वहीं, घायल बच्चों का कहना है कि चालक आशीष कान में ईयरफोन लगाए हुए था। वह गाड़ी भी तेज चल रहा था। कई बार चालक को धीमी गाड़ी चलाने के लिए कहा गया, मगर रफ्तार कम नहीं की। जिस कारण यह हादसा हुआ। वहीं, क्षेत्राधिकारी कोच राम सिंह का कहना है कि घटना की जानकारी हुई है, जांच-पड़ताल की जा रही है। तहरीर मिलने पर बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सभी स्कूली छात्रों का इलाज चल रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story