Jalaun News: बेरोजगारी का दंश: काम न मिलने पर मजदूर ने लगायी फांसी, परिजनों में मचा कोहराम

Jalaun News: एक मजदूर ने अपने मकान के अंदर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। काम कर घर लौटे परिजन जब शव को लटकते हुए देखा तो चीख पुकार मच गई। आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को मामले की सूचना दी।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 24 July 2024 3:12 PM GMT
Jalaun News
X

Jalaun News (Pic: Newstrack) 

Jalaun News: जालौन में मजदूर ने अपने मकान के अंदर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। काम कर घर लौटे परिजन जब शव को लटकते हुए देखा तो चीख पुकार मच गई। आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंस्कि टीम को बुलाकर जांच पड़ताल करके साक्ष्य इकट्ठा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया। वहीं मजदूर की मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। वहीं परिजनों ने बताया कि मजदूरी न मिलने की वजह से काफी दिनों से परेशान चल रहा था।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

जनपद के कैलिया थाना क्षेत्र के ग्राम देवगांव निवासी धर्मेंद्र प्रजापति 42 वर्ष एक गरीब मजदूर था। जिसने बुधवार को घर के कमरे में रस्सी का फंदे गले में डालकर फांसी लगा ली। जिसमें उसकी मौत हो गई। फांसी के फंदे पर लटक रहे शव को देखकर परिजनों में चीख पुकार मच गई और गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे पर लटक रहे शव को कब्जे में लिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि वह एक गरीब मजदूर था और आए दिन मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। काफी समय से मजदूरी न मिलने पर वह परेशान चल रहा था। जिससे उसने मौत का रास्ता चुना और फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पूरे मामले की बारीकी से जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story