Jalaun News: जानवर चरा रहे चरवाहों पर गिरी आकाशीय बिजली, दो की मौत, दो झुलसे

Jalaun News: जानवरों को चरा रहे चार-चरवाहों पर भारी बारिश के बीच अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जिसमें दो चरवाहों की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो लोग बुरी तरह से झुलस गए।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 27 July 2024 1:19 PM GMT (Updated on: 27 July 2024 1:44 PM GMT)
Jalaun News
X

Jalaun News (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में खेत में जानवरों को चरा रहे चार-चरवाहों पर भारी बारिश के बीच अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। जिसमें दो चरवाहों की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो लोग बुरी तरह से झुलस गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने तत्काल उन्हें मेडिकल कॉलेज भिजवाया। जहां झुलसे हुए चरवाहों का इलाज किया जा रहा है। वही पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना लगते ही जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

पेड़ के नीचे खड़े चरवाहों पर गिरा बिजली

जनपद के कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ऊसरगांव निवासी लाल सविता (32) पुत्र शिवराज सविता एवं बलराम (55) शिवनाथ, सुरेंद्र पुत्र गोपाल सिंह, राजेंद्र पुत्र मुन्ना दुबे गांव के नजदीकी खेतों पर अपने जानवर चरा रहे थे। शनिवार की दोपहर को अचानक तेज बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए सभी लोग एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी अचानक तेज आवाज के साथ पेड़ के नीचे खड़े चारों चरवाहों के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली गिरते ही चारों लोग पूरी तरह से झुलस कर जमीन पर गिर पडे।

दो चरवाह बूरी तरह से झूलसे

जिसमें लाला सविता 32 पुत्र शिवराज सविता व बलराम 55 पुत्र शिवनाथ की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो चरवाहे बुरी तरह झुलस गई। बिजली गिरने से गांव में हड़कप मच गया। मौके पर पहुंचे परिजनों एवं ग्रामीण तत्काल झुलसे हुए चरवाहों को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं सूचना लगते ही जिले के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने जांच पड़ताल शुरू कर दी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story