Jalaun News: दो दिवसीय दौरे पर मंत्री धर्मवीर प्रजापति, मेडिकल कॉलेज और कस्तूरबा विद्यालय का किया निरीक्षण

Jalaun News: उन्होंने मेडिकल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि पर्चे वाले काउंटर पर अधिक भीड़ रहती है। इसलिए कम से कम 10 काउंटर और बढ़ाए जाए।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 5 Sep 2024 1:06 PM GMT
Jalaun News
X

जिले के प्रभारी मंत्री धर्मवीर प्रजापति (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री ने गुरु वार को मेडिकल कॉलेज का निरिक्षण करके वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही मेडिकल प्रशासन को निर्देश दिए कि यहां पर आने वाली मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। पर्चा बनवाने के लिए काउंटर बढ़ाऐ जाएं साथ ही जानकारी के लिए हेल्प डैक्स की भी व्यवस्था की जाए जिससे आने वाले मरीजों को सही जानकारी प्राप्त हो सके। मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की कमी को लेकर कहा कि जल्द ही उनको भी पूरा कर दिया जाएगा। उसके बाद वह कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुंचे।

सरकारी सुविधा की ली जानकारी

बता दें कि जालौन में दो दिवसीय दौरे पर जिले के प्रभारी मंत्री होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति जालौन जिले के दौरे पर हैं। उन्होंने आज दूसरे दिन राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां पर उन्होंने पूरे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं मेडिकल प्रशासन से जानकारी हासिल कर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से स्वास्थ्य सेवा में जो भी सुविधा हो उन्हें मरीजों को दी जाए। वहीं वार्ड में भर्ती मरीजों से भी बात करके उनके मेडिकल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

हेल्प डेस्क बढ़ाने का निर्देश

वहीं उन्होंने मेडिकल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि पर्चे वाले काउंटर पर अधिक भीड़ रहती है। इसलिए कम से कम 10 काउंटर और बढ़ाए जाए। साथ ही बाहर से आने वाले मरीजों को जानकारी के लिए हेल्थ डैक्स की व्यवस्था की जाए जिससे डॉक्टरों एवं अन्य जानकारी के लिए भटकना न पड़े। उनको हेल्प डैक्स पर ही पूरी जानकारी मिल सके। वहीं मेडिकल में डॉक्टर की कमी होने पर कहा कि वह सरकार और एवं स्वास्थ्य मंत्री से बात करके जल्द ही डॉक्टरों की कमी को पूरा करने की कोशिश करेंगे। इसके बाद वह कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पहुंचे जहां पर उन्होंने बच्चों के पार्क के लिए बनवाने का निर्देश दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story