Jalaun News: मिट्टी में दबने से मां- बेटी घायल, इलाज के दौरान हुई मौत

Jalaun News: स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल मिट्टी के ढेर को हटाकर उन्हें बाहर निकाला और रामपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने उनकी बेटी प्रिंसी को मृत घोषित कर दिया। घायल मालती का इलाज चल रहा है।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 16 Oct 2024 1:28 PM GMT
Jalaun News: मिट्टी में दबने से मां- बेटी घायल, इलाज के दौरान हुई मौत
X

Jalaun News (Pic- Newstrack)

Jalaun News: दिवाली पर घर की पुताई के लिए मां-बेटी एक साथ गांव के बाहर टीले पर मिट्टी खोदने गई थीं। उसी दौरान टीले की मिट्टी खोदते समय अचानक मिट्टी खिसक गई और मां-बेटी दब गईं और पूरी तरह से घायल हो गईं। शोर सुनकर आसपास काम कर रहे किसानों ने मौके पर पहुंचकर मिट्टी में दबी मां-बेटी को बाहर निकाला और नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां इलाज के दौरान बेटी की मौत हो गई, जबकि मां का इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हादसे की जांच शुरू कर दी है। खबर मिलते ही परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। जानकारी के अनुसार जालौन के रामपुरा थाना अंतर्गत ग्राम कुसेपुरा में बुधवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मालती देवी पत्नी राहुल उम्र 40 वर्ष अपनी 10 वर्षीय बेटी प्रिंसी के साथ दिवाली पर्व पर घर की पुताई के लिए मिट्टी भरने गई थी। जब वह खेत में गहरा गड्ढा खोदकर मिट्टी भर रही थी तभी अचानक ऊपर की मिट्टी ढहकर गिर गई, जिससे मां-बेटी दब गईं और गंभीर रूप से घायल हो गईं।

पुलिस ने शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल मिट्टी के ढेर को हटाकर उन्हें बाहर निकाला और रामपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने उनकी बेटी प्रिंसी को मृत घोषित कर दिया। घायल मालती का इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि मृतक प्रिंसी के पिता राहुल गुजरात में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। प्रिंस अपनी तीन बहनों में दूसरे नंबर की थी और उसका एक छोटा भाई भी है। सूचना मिलने पर रामपुरा थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा तैयार कर आवश्यक कार्रवाई की। घटना के बाद घर में कोहराम मच गया। परिजन बदहवास हो गए।


Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story