Jalaun News: कच्चे मकान की गिरी दीवार, महिला सहित दो बच्चे दबे, ग्रामीणों ने बाहर निकाल भेजा अस्पताल

Jalaun News: कच्चे मकान की दीवार गिरने से महिला सहित दो बच्चे इसकी चपेट में आ गए । ग्रामीणों ने मलबे में दबे मां दोनों बच्चों को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 11 Sep 2024 7:40 AM GMT
Jalaun News
X

कच्चे मकान की गिरी दीवार  (फोटो: सोशल मीडिया )

Jalaun News: जालौन हो रही तेज बारिश के चलते कच्चे मकान की दीवार गिर गई। जिसकी चपेट में आकर महिला सहित दो बच्चे दब गए। हादसा होते ही गांव में हड़कप मच गया । मौके पर पहुंचे ग्रामीण और मोहल्ले वासियों ने मलबे में दबे मां और दो बेटों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल कर कोच के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है । वहीं हादसे की जानकारी लगते ही एसडीएम क्षेत्राधिकारी तहसीलदार मौके पर पहुंचे । उन्होंने हादसे की जानकारी ली।

जानकारी के अनुसार कोच कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अंडा नगर में हो रही तेज बारिश के चलते गजराज वाल्मीकि के कच्चे मकान की दीवार गिर गई। जिसकी चपेट में उसकी पत्नी रानी, बेटा देव 16 वर्ष वह दूसरा बेटा 15 वर्षीय दीपक के उपर दीवार गिरने से तीनों मालवे में दब गए। आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और मलबे में दबे मां और बेटों को रेस्क्यू करके कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला । उन्हें एंबुलेंस की मदद से पास के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है।

जगह का स्थलीय निरीक्षण

वहीं हादसे की जानकारी लगते ही उप जिलाधिकारी कोंच ज्योति सिंह एवं क्षेत्राधिकार कोंच अर्चना सिंह, तहसीलदार वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता पुलिस बल के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां पर उन्होंने घायलों से बातचीत कर हादसे की जानकारी ली। वहीं डॉक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा कि इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो उसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे । उन्होंने हादसे वाली जगह का स्थलीय निरीक्षण किया ।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि गजराज वाल्मीक के बगल की मकान की दीवार में पहले से ही दरार थी और पानी बरसने की वजह से मकान की दीवार गिर गई । जिससे हादसा हुआ है । अधिकारियों का कहना है कि मौके का मुयायना कर जांच पड़ताल की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story