Jalaun News : कड़ी सुरक्षा के बीच हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, 1750 अभ्यर्थियों ने छोड़ा एक्जाम

Jalaun News : पुलिस भर्ती परीक्षा के चौथे चरण में परीक्षार्थियों को कड़ी सुरक्षा और जांच से गुजरना पड़ा।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 30 Aug 2024 2:03 PM GMT
Jalaun News : कड़ी सुरक्षा के बीच हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, 1750 अभ्यर्थियों ने छोड़ा एक्जाम
X

Jalaun News : पुलिस भर्ती परीक्षा के चौथे चरण में परीक्षार्थियों को कड़ी सुरक्षा और जांच से गुजरना पड़ा। यहां परीक्षा के लिए 13 केंद्र बनाए गए थे। परीक्षार्थियों को जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश मिला। नकल विहीन और पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन ने कंबाइंड कंट्रोल सेंटर्स का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सीसीटीवी से लैस परीक्षा कक्षों में परीक्षा सम्पन्न कराई गई। वहीं, चौथे दिन की प्रथम पाली में 852 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी, जबकि दूसरी पाली में 898 ने परीक्षा छोड़ दी है।

जालौन में शुकवार को परीक्षा के चौथे चरण की पुलिस भर्ती परीक्षा दो पालियों में सम्पन्न कराई गई। परीक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहा। अभ्यर्थियों को प्रवेश लेने से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच से गुजरना पड़ा। पुलिस अभ्यर्थियों को सेंटरों के अंदर जाने से पहले उनकी अच्छी तरह से जांच पड़ताल की गई। वहीं, परीक्षा के दौरान पहचान पत्र और पेन के अलावा कोई भी सामान नहीं नहीं जाने दिया गया। चौथे दिन परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा को देखते हुए भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

इतने अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

वहीं, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक स्वयं परीक्षा पर अपनी नजर लगाए रहे। उन्होंने सुरक्षा के लिए बनाए गए कंबाइंड कंट्रोल सेंटर्स का भी निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखीं। दूसरी ओर दोनों पालियों में केंद्रों पर घूमकर परीक्षा का जायजा लिया। प्रत्येक केंद्र पर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही थी। पहली पारी में 3672 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जिसमें 852 सुबह की पारी में अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 3672 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जिससे से 898 ने परीक्षा छोड़ दी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story