Jalaun News: पुलिस भर्ती परीक्षा शुरु, 13 परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षाबल तैनात, प्रशासन मुस्तैद

Jalaun News: पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जालौन में 13 सेंटर बनाए गए हैं। सुबह से ही परीक्षार्थियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। परीक्षा 10:00 बजे से शुरू हो हुई।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 23 Aug 2024 6:34 AM GMT
Jalaun News
X

परीक्षा केंद्रों पर तैनात पुलिस (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन मे शुक्रवार को आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जालौन में13 सेंटर बनाए गए हैं। जहां सुबह से ही परीक्षार्थियों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। परीक्षा 10:00 बजे से शुरू हुई, जिसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुश्तैद नजर आया। सेंटरों पर सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। वहीं जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया पैनी नजर रखी जा रही है। आसपास सेंटरों पर खुली साइबर कैफे एवं फोटो स्टेट की कॉपियों की दुकानों को पूर्ण रूप से परीक्षा के दौरान बंद रखा गया है।

जिला प्रशासन मुस्तैद

जालौन में 13 सेंटरों पर पुलिस भर्ती परीक्षा दो पालियों में सम्पन्न होगी। परीक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है। अभ्यर्थियों को प्रवेश लेने से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच से गुजरना पड़ा। पुलिस अभ्यर्थियों को सेंटरों के अंदर जाने से पहले उनकी अच्छी तरह से जांच पड़ताल की गई। परीक्षा के दौरान पहचान पत्र और पेन के अलावा कोई भी सामान ले जाने के लिए पूर्णप्रतिबंधित किया गया। सुरक्षा को देखते हुए जोनल मजिस्ट्रेट अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के अलावा भारी पुलिस बल भी परीक्षा केंद्रों पर तैनात है।

डीएम-एसपी कर रहे निरीक्षण

वहीं जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक स्वयं परीक्षा पर अपनी नजर लगाए हुए हैं। जिन्होंने केंद्रों पर घूमकर परीक्षा का जायजा लिया। प्रत्येक केंद्र पर सी सी टीवी व ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। जिले में पहली पाली मे 3672 अभ्यर्थी परीक्षा शामिल हुए। वही परीक्षा केंद्रों के आसपास 500 मीटर की दूरी पर खुले साइबर कैफे एवं फोटो स्टेट की दुकानों को पूर्ण रूप से बंद रखा गया है। प्रशासन सोशल मीडिया पर भी अफवाहों को लेकर पहली नजर रखे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story