Jalaun News: बारिश ने बढाई मुसीबत, कई गांवों में घुसा पानी, फसल हुई चौपट

Jalaun News: बुधवार की रात शुरू हुई बारिश गुरुवार की देर रात तक जारी रही। दो दिनों से हो रही बारिश से यमुना, बेतवा सहित पहुज नदी उफान पर है। नदियों का पानी गांवों में जा घुसा।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 12 Sep 2024 12:01 PM GMT
jalaun news
X

जालौन में बारिश ने बढाई मुसीबत (न्यूजट्रैक)

Jalaun News: जनपद में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के पानी से खेत लबालब हो गए। जिससे किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं। वहीं नदियों के बढ़े जलस्तर के कारण पानी कई गांवों में भी घुस गया। गांव में फंसे लोगों ने सुरक्षित स्थानों की ओर रुख किया है। वहीं जिला प्रसाशन ने प्रभावित गांवों में राहत बचाव का कार्य शुरू किया है।

बताते चलें कि बुधवार की रात शुरू हुई बारिश गुरुवार की देर रात तक जारी रही। दो दिनों से हो रही बारिश से यमुना, बेतवा सहित पहुज नदी उफान पर है। नदियों का पानी गांवों में जा घुसा। कोंच तहसील क्षेत्र के सलैया बुजुर्ग व पचीपुरा में पहुज नदी का पानी जा घुसा जिससे गांवों का सम्पर्क मार्ग टूट गया। सूचना पर मौके पर कोंच एसडीएम ज्योति सिंह ने सलैया बुजुर्ग गांव का मौके का मुआयना किया। वहीं कालपी तहसील क्षेत्र में यमुना नदी के जल में हुई बढोत्तरी में कारण मंगरौल समेत चार गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।


जालौन तहसील क्षेत्र के सरावन गांव में भी बारिश का पानी जा घुसा। उरई तहसील क्षेत्र डकोर गांव के पास से निकली बेतवा नदी के जल स्तर में भी खासी व्रद्धि हुई है। माधौगढ़ तहसील क्षेत्र के भी कई गांव बारिश से प्रभावित हुए हैं। बारिश का पानी तहसील व एसडीएम कार्यालय में जा घुसा। बारिश का पानी मुहाना समेत अन्य गांवों में जा घुसा। पानी के कारण किसानों की खेतों में खड़ी तिल, उर्द, मूंग की फसलें बर्बाद हो गईं। बारिश के कारण किसानों के खेत जलमग्न हो चुके हैं। लगातार हो रही बारिश ने किसानो की मुसीबत बढ़ा दी है।

राहत बचाव कार्य जारी, टीमों को किया गया एलर्टः डीएम

उरई लगातार हुई बारिश के बाद जिला प्रसाशन द्वारा राहत बचाव कार्य किया जा है। डीएम राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि माताटीला और राजघाट से छोड़े गए पानी के कारण नदियों के जलस्तर में व्रद्धि हुई है। राहत बचाव कार्य के लिए टीमों को एलर्ट किया गया है। लोगों को सुरक्षित स्थानो तक पहुंचाया जा रहा है। राजस्व की टीमें भी नुकसान मा आंकलन कर रही हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story