×

UP Diwas 2024: सदर विधायक ने लाभार्थियों को सौंपी आवास की चाबी, लाभार्थियों ने सरकार को कहा धन्यवाद

Jalaun News: सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने कहा कि मोदी और योगी सरकार जनता के लिए कार्य कर रही है। हर व्यक्ति को हर घर नल योजना का लाभ मिले इसके लिए गांव-गांव पाइप लाइन बिछाने का कार्य जारी।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 24 Jan 2024 2:50 PM GMT
Jalaun News
X

Jalaun News (Pic:Newstrack)

Jalaun News: जालौन में उरई मुख्यालय में जिला प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में उत्तर प्रदेश दिवस पर तीन दिवसीय पर कार्यक्रम आयोजित किया। यूपी स्थापना दिवस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने शुभारम्भ करते हुए भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई। वहीं दुसरी ओर विभागों ने स्टाल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी। सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने बताया उत्तरप्रदेश 1950 से पहले यूनाइटेड गवर्सेंस के नाम से जाना जाता था। इसके बाद इसको उत्तर प्रदेश का नाम मिला। योगी सरकार ने 2018 से यूपी दिवस मनाने का कार्यक्रम शुरू किया।

उन्होनें कहा कि यूपी की विशालता इतनी है कि विश्व के छटवे देश के अनुरूप शक्ति है। इस प्रदेश ने देश को अधिकतर प्रधानमंत्री दिए है। अपने प्रदेश की संस्कृति और विरासत विश्व में विख्यात है। खुर्जा में पार्ट्स बनाने की फैक्ट्री स्थापित हो रही जिसमे भारी संख्या में लोगों रोजगार मिलेगा। जालौन का इतिहास बहुत महत्वपूर्ण रहा है यहां कालपी में रानीलक्ष्मीबाई ने 1857 के युद्ध का रणनीतिक क्षेत्र रहा है। सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा ने बताया मोदी सरकार और योगी सरकार जनता के लिए कार्य कर रही है। हर व्यक्ति को हर घर नल योजना का लाभ मिले इसके लिए गांव गांव पाइप लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है।

यूपी भाग्य विधाता है आजादी की लड़ाई में यूपी की मृतवपूर्ण भूमिका रही है, देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई जा रही है। इस यात्रा में सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जनपद के लोगों ने संकल्प यात्रा में शामिल होकर पिछले एक महीने में 8 लाख लोगों ने यह संकल्प लिया कि वो प्रदेश व देश की प्रगति में कंधे से कंधा मिलाकर योगदान देंगे। सदर विधायक ने बताया वेद व्यास, जालौन देवी, रक्तदंतिका देवी, सूर्य मंदिर, कालपी का किला जैसे पर्यटन स्थल है। यहां पर्यटन की असीम संभावनाओं को देखते हुए योगी सरकार पर्यटन क्षेत्र को विकसित किया जा रहा है।

योगी सरकार ने जालौन जिले को सौगात दी है। यहां बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बनने से लोगोें को दिल्ली इलाहाबाद चित्रकूट जाने में आसानी हो गई है। वही जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने बताया उत्तर प्रदेश के वैभव और अध्यात्म बहुत पुराना है यहां एक्सप्रेसवे और सड़कों का जाल बहुत तेजी से बढ़ा है। आम नागरिकों को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए लगातार शासन के माध्यम से कार्य किए जा रहे है। जनपद में विकसित संकल्प यात्रा पूरे 574 ग्राम सभा में गई और लोगों का योजनाओं का लाभ मिला जिन्हे नही मिला उनका रजिस्ट्रेशन हुआ है। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी भीम उपाध्याय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story