Jalaun News: रेप पीड़िता की मदद को आगे आए अखिलेश यादव, परिवार को दिए आर्थिक सहायता

Jalaun News: पीड़िता के पिता को मुकदमे में जेल भेजने की धमकी के बाद उस पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने छह घंटे तक शव को फांसी से उतारने नहीं दिया।

Afsar Haq
Published on: 9 Jun 2023 12:15 PM GMT
Jalaun News: रेप पीड़िता की मदद को आगे आए अखिलेश यादव, परिवार को दिए आर्थिक सहायता
X
पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता(Pic: Newstrack)

Jalaun News: जनपद में पिछले दिनों किशोरी के साथ रेप की घटना के बाद पुलिस द्वारा पीड़िता का मामला दर्ज ना करके बल्कि समझौते का दबाव बनाया गया था। आरोप है कि पीड़िता के पिता को मुकदमे में जेल भेजने की धमकी के बाद उस पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने छह घंटे तक शव को फांसी से उतारने नहीं दिया। जहां पर परिजन एवं ग्रामीण प्रभारी निरीक्षक एवं हल्का इंचार्ज सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए थे। जिस पर मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई की बात करते हुए परिजनों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। इस घटना की जानकारी जब अखिलेश यादव को हुई तो उन्होंने ट्वीट कर भाजपा सरकार पर हमला बोला था।

ये था पूरा मामला, पुलिस की हुई थी किरकिरी

जालौन के एट थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते दिनों किशोरी के साथ रेप की घटना के बाद मामला दर्ज करके पीड़िता के पिता को पुलिस द्वारा परेशान करने, समझौते का दबाव एवं फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की धमकी देने का आरोप लगा था। जिसके बाद पीड़िता के पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसको लेकर जिले भर में पुलिस की किरकिरी हुई थी। वहीं परिवार में पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर काफी हंगामा किया था। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने ग्रामीणों और परिजनों को कड़ी मशक्कत के बाद आश्वासन दिया था कि जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसओ को किया था सस्पेंड

जांच के उपरांत जालौन पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने एट थाना प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप गौतम एवं सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। उन पर विभागीय जांच बैठा दी गई थी। वहीं घटना की जानकारी पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष दीपराज गुर्जर तमाम कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर हर संभव मदद का भरोसा दिया था। उसी क्रम में आज अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद देते हुए पचास हजार रुपए नगद पीड़ित परिवार को पहुंचवाया। ये धनराशि जिला अध्यक्ष दीपराज गुर्जर एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख सुदामा दीक्षित द्वारा पीड़ित परिवार को दी गई और कहा गया कि उनकी कानूनी लड़ाई में समाजवादी पार्टी हमेशा साथ खड़ी रहेगी। इस दौरान जिला अध्यक्ष दीपराज गुर्जर, पूर्व विधायक शिवराम कुशवाहा, पूर्व ब्लाक प्रमुख सुदामा दीक्षित, जमालुद्दीन, महेंद्र कठेरिया, रिंकू जैन, सैफी हक, ऋषभ यादव, सहित समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story