TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: अखिलेश यादव बोले- बीजेपी ने किसानों को धोखा दिया, बेरोजगारी बढाई और...

Lok Sabha Chunav 2024: अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे। फसल पैदावार की कीमत कानूनी अधिकार से मिलेगी।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 14 May 2024 12:14 PM GMT (Updated on: 1 Jun 2024 11:45 AM GMT)
Jalaun News
X

मीडिया से वार्ता करते सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Pic:Newstrack)

Jalaun News: जालौन मे पांचवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जालौन पहुंचे। जहां उरई में उन्होंने INDI गठबंधन प्रत्याशी नारायणदास अहिरवार के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में बीजेपी का अहंकार खंड-खंड होगा। बीजेपी का ग्राफ लगातार गिर रहा है। बीजेपी के खिलाफ लगातार जनता का गुस्सा बढ़ रहा है। बीजेपी ने किसानों को धोखा दिया, बेरोजगारी बढाई, पेपर लीक कराए। बीजेपी का हर जुमला झूठा निकला है।

मन की बात करने वालों को जनता सिखॉएगी सबक

उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड के किसानों को पानी नहीं मिल रहा। उन्होंने बिजली और डीजल मंहगा कर किसानों की कमर तोड़ दी है। बीजेपी के खिलाफ बुंदेलखंड के लोग मतदान कर उनका अहंकार खंड-खण्ड करेंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन को जनता का समर्थन मिल रहा है। मन की बात कहने वाले गैंग को जनता सबक सिखाना चाहती है। अब जनता मन की बात सुनना नहीं चाहती। तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को जनता सबक सिखाएगी। अखिलेश यादव यही नहीं रुके, उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजपी पर तीर चलाते हुए कहा कि लोकसभा के चार चरणों के चुनाव की हवा बुन्देलखण्ड तक पहुंची, चारों चरण मे धराशायी हुई बीजेपी।

कर्ज माफी को लेकर.....

पूंजीपतियों के करोड़ों के कर्ज माफ किये। गरीब किसानों को धोखा दिया। बुंदेलखंडखण्ड की जनता ने बीजेपी को वोट दिया। सांसद, विधायक यहां के है, पिछले 10 सालों का हिसाब लेने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया, सिर्फ मंचों से बातों का पुलंदा बांधा। भाजपा सरकार कहती थी कि किसानों की आय दुगनी होगी, किसानों की लागत बढ़ेगी, लेकिन किसान संकट में हैं, मंहगाई आसमान छू रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे। फसल पैदावार की कीमत कानूनी अधिकार से मिलेगी। फसलों की एमएसपी को लेकर सरकार के काले कानून के खिलाफ दिल्ली तक आंदोलन हुआ। लेकिन बीजेपी ने कोई परिवाह नहीं की।

सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी सरकार में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की। सबसे ज्यादा लूटने का काम बीजेपी ने किया। उन्होंने जालौन गरौठा भोगनीपुर के प्रत्याशी पूर्व मंत्री नारायण दास अहिरवार को भारी मतों से जीतने की अपील की। इस दौरान जिला अध्यक्ष दीपराज गुर्जर, पूर्व अध्यक्ष चौधरी धीरेंद्र यादव, सफीकुर रहमान कश्फी, वीरपाल यादव, अमीन खान, कांग्रेस जिला अध्यक्ष धीरेंद्र शुक्ला, रेहान सिद्दीकी, शहर अध्यक्ष कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story