Jalaun News: कोतवाली में बजी शहनाई, एक दूजे के हुए प्रेमी-प्रेमिका, पुलिस महकमा बना बाराती

Jalaun News: जालौन में प्रेमी-प्रेमिका के परिवारों के बीच सुलह समझौता होते हुए कोतवाली में ही जय माला पहनाकर शादी कराई गई।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 1 Sep 2024 2:53 PM GMT
After a settlement between the two families, the lovers got married in the police station
X

दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौता के बाद कोतवाली में प्रेमी-प्रेमिका की हुई शादी: Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में प्रेमी-प्रेमिका का एक मामला सामने आया है जहां दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौता होते हुए कोतवाली में ही प्रेमी-प्रेमिका की जय माला पहनाकर शादी कराई गई।

जालौन में प्रेमी जोड़े ने कानून के शिकंजे में खुद को फंसता देख एक-दूसरे का हो जाना ही बेहतर समझा। प्रेमी जोड़े ने शनिवार को कोतवाली में पुलिस के सामने एक दूसरे को माला पहनाकर अपना जीवन साथी चुना। कोतवाली के दरोगा व सिपाही इस शादी के साक्षी बने। इस दौरान दोनों प्रेमी- प्रेमिका के परिजन भी मौजूद रहे जहां दोनों ने एक दूसरे को माला पहनकर शादी के बंधन में बंधे।

दरोगा व सिपाही बने साक्षी

बता दें कि जालौन की कोंच कोतवाली में कानून के शिकंजे में आए प्रेमी जोड़े 24 वर्षीय प्रेमी और 20 वर्षीय प्रेमिका की शादी शनिवार को कोतवाली में संपन्न कराई गई। हंसी खुशी दोनों ने पारिवारीजनों व पुलिस की मौजूदगी में एक दूजे को माला पहनाई और आशीर्वाद लिया।


मोहल्ला गांधीनगर निवासी प्रेमी और उसी मोहल्ले की प्रेमिका के बीच दोस्ती कब प्यार में बदल गई इसका उन्हें पता ही नहीं चला। कई वर्षों तक चले इस प्यार में कुछ समय पहले किसी बात को लेकर दोनों परिवारों के बीच खटास आ गई थी। प्रेमिका ने मामले को लेकर जब कोतवाल पुलिस से शिकायत की तो सक्रिय हुई पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलवाया और समझाया। पुलिस के समझाने पर प्रेमी और उसके परिजन सहमत हो गए जिसके बाद रविवार को प्रेमी और प्रेमिका की शादी कोतवाली में संपन्न करा दी गई।

परिजनों ने दिया आशीर्वाद

वही दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाने के साथ मांग में सिंदूर भरकर जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाने की कसम खाई। वही इस शादी के साक्षी बने दोनों परिजनों एवं वरिष्ठ नागरिको ने दोनों को आशीर्वाद दिया। लड़के पक्ष की ओर से आए परिजन अपनी बेटे और बहू को लेकर अपने घर के लिए रवाना हो गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story