Jalaun News: ग्वालियर बरौनी स्पेशल ट्रेन से अचानक निकलने लगा धुआं, आउटर पर 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

Jalaun News: ग्वालियर बरौनी स्पेशल ट्रेन के अचानक ब्रेक चिपकने से धुंआ निकलने लगा। गार्ड ने चालक को इसकी जानकारी दी तो चालक ने तत्काल ट्रेन को रोककर रेल प्रशासन को सूचना दी।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 18 Aug 2024 10:34 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2024 10:34 AM GMT)
Smoke started coming out due to the brake of Gwalior Barauni special train getting stuck, train stood on the outer for 20 minutes
X

ग्वालियर बरौनी स्पेशल ट्रेन का ब्रेक चिपकने से निकलने लगा धुंआ, आउटर पर 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन: Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में ग्वालियर से बरौनी जा रही स्पेशल ट्रेन के अचानक ब्रेक चिपकने से पहियों से धुआं निकालने लगा। धुआं उठते ही गार्ड ने चालक को सूचना दी, चालक ने ट्रेन को आउटर के पहले ही रोक दिया। धुआं निकलने की वजह से यात्रियों में हड़कंप मच गया और वह उतरकर इधर-उधर भागने लगे सूचना पर पहुंचे कर्मचारियों ने ब्रेक सही करके ट्रेन को रवाना किया । इस दौरान करीब 20 मिनट आउटर पर स्पेशल ट्रेन खड़ी रही ।

ब्रेक चिपकने से धुआं निकला

जानकारी के अनुसार एट जंक्शन पर आने वाली 04137 स्पेशल ग्वालियर बरौनी झांसी के रास्ते कानपुर होते हुए बरौनी जा रही थी। जब एट स्टेशन के नजदीक आउटर पर पहुंची तभी आगे वाली बोगी से ब्रेक चिपकने की वजह से धुआं निकलने लगा। गार्ड को जब धुआं निकालने की जानकारी हुई। तो तत्काल उन्होंने चालक को सूचना दी चालक ने ट्रेन को रोककर रेल प्रशासन को खबर दी। धुएं की जानकारी लगते ही यात्रियों में खलबली मच गई और वह ट्रेन से उतरकर इधर-उधर भागने लगे।


वहीं सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक पृथ्वीराज सिंह कर्मचारी नीरज को लेकर मौके पर पहुंचे जहां पर स्पेशल ट्रेन के चिपके ब्रेक शूज को सही कराकर ट्रेन को कानपुर की ओर रवाना किया गया।

स्टेशन अधीक्षक ने बताया

वहीं स्टेशन अधीक्षक पृथ्वीराज सिंह ने बताया कि स्पेशल ट्रेन ग्वालियर से बरौनी जा रही थी अचानक उसके ब्रेक चिपकने की वजह से पहियों से धुआं निकालने लगा जिसको सही करने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। इस दौरान करीब 20 मिनट आउटर पर स्पेशल ट्रेन खड़ी रही ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story