Jalaun News: सपा नेता को न्याय नहीं मिला तो पार्टी सड़क से लेकर सांसद तक लड़ाई लड़के न्याय दिलाने का काम करेगी-मनोज पांडे

Jalaun News: जेल में बंद सपा नेता सुदामा दीक्षित से पूरे घटना की जानकारी विधायक मनोज पांडे और उनके डेलिगेशन ने ली। इसके बाद डेलीगेशन पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा से मिल कर इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 3 Oct 2023 4:31 PM GMT
If the SP leader does not get justice, the party will fight from the streets to the MPs to get justice
X

सपा नेता को न्याय नहीं मिला तो पार्टी सड़क से लेकर सांसद तक लड़ाई लड़के न्याय दिलाने का काम करेगी-मनोज पांडे: Photo-Newstrack

Jalaun News: जालौन में कर्मचारी को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में उरई जिला कारागार में बंद माधौगढ़ के पूर्व ब्लाक प्रमुख, सपा नेता सुदामा दीक्षित से मिलने के लिए समाजवादी पार्टी का एक डेलीगेशन विधानमंडल के मुख्य सचेतक ऊंचाहार विधायक मनोज पांडे के नेतृत्व में मंगलवार को उरई पहुंचा। जहां जिला कारागार में सपा नेता सुदामा दीक्षित से तीन सदस्ययी डेलीगेशन ने मुलाकात की, जिसको देखते हुये भारी पुलिस पर तैनात किया गया था। करीब 1 घंटे की मुलाकात के दौरान सुदामा दीक्षित से पूरे घटना की जानकारी विधायक मनोज पांडे और उनके डेलिगेशन ने ली। इसके बाद यह डेलीगेशन उरई पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा से मिला और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

बता दें कि जालौन में बीते सप्ताह माधौगढ़ के पूर्व ब्लाक प्रमुख सपा नेता सुदामा दीक्षित को एक कर्मचारी के आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया था। इस मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल विधानमंडल के मुख्य सचेतक ऊंचाहार विधायक मनोज पांडे के नेतृत्व में 10 सदस्य डेलिगेशन नियुक्त किया था, जिसमें विधायक पंकज मलिक, विधायक विनोद चतुर्वेदी, विधायक इंजीनियर सचिन यादव, विधायक मुकेश वर्मा, विधायक गौरव रावत, विधायक मोहम्मद अरमान खान, पूर्व विधायक के के पूजा, पूर्व महासचिव प्रबुद्ध सभा पंकज शर्मा और जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी दीप राज गुर्जर को शामिल किया था। इस मामले में मुलाकात करने के लिए मंगलवार को यह डेलिगेशन जालौन के उरई पहुंचा जहां उरई जिला कारागार में बंद सपा नेता सुदामा दीक्षित से मुलाकात की। इस दौरान पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली।

निष्पक्ष जांच की मांग

जहां जानकारी लेने के बाद सपा विधायक मनोज पांडे के नेतृत्व में डेलिगेशन ने पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा से मुलाकात कर मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की। इस मामले में पत्रकारों से बात करते हुए विधायक मनोज पांडे ने कहा कि सुदामा दीक्षित और उनके परिवार ने हमेशा गरीबों की मदद की है। गरीब बच्चों को गोद लिया है, उनकी पढ़ाई स्वस्थ्य रहने की पूरी व्यवस्था की है। सुदामा दीक्षित और उनके परिवार द्वारा लगातार समाजसेवा की जा रही है। मगर उनके खिलाफ साजिश की जा रही है।

इसी साजिश के कारण उनके ऊपर झूठा मुकदमा दिखाया गया है, जिस परिवार के साथ यह घटना घटी है उसके साथ सुदामा का पूरा परिवार साथ दे रहा है क्योंकि वह उनके परिवार का हिस्सा था। मगर कुछ लोगों द्वारा साजिश करके सुदामा के खिलाफ पहले भी कई मुकदमे दर्ज कराए गए थे। मगर निष्पक्ष जांच होने पर उनके खिलाफ पुलिस ने एफ आर लगाई है और एक बार फिर उनके खिलाफ साजिश करते हुए यह झूठा मुकदमा लिखाया गया है, उन्होंने एक वायरल ऑडियो का भी जिक्र किया जिसके माध्यम से उनका कहना है कि सुदामा के खिलाफ यह साजिशन मुकदमा लिखाया गया है। इसीलिए प्रशासन से उनकी मांग है कि निष्पक्ष तरीके से मामले की जांच की जाए और जो सत्यता हो उस पर कार्रवाई की जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story