TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Jalaun News: खुले टैंक में गिरा तीन वर्षीय मासूम, मौक पर मौत

Jalaun News: आनन फानन में मजदूर अपने पुत्र को लेकर निजी अस्पताल में गया। लेकिन डाक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। निर्माणाधीन भवन में मजदूर के पुत्र की मौत पर आसपास के लोग भी मौके पर पहुँचें थे।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 3 Nov 2023 5:11 PM GMT
Jalaun News
X

Jalaun News (Pic:Newstrack)

Jalaun News: शुक्रवार को निर्माणाधीन राजकीय महाविद्यालय के खुले पडे लेट्रिन टैंक में गिरकर मजदूर के 3 वर्षीय पुत्र की मौत हो गई। मजदूर ने किसी तरह की कार्यवाही करने से इनकार किया है। वही मासूम की मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है। बता दें पूरा मामला जालौन की कालपी नगर के मुहल्लां राजघाट का है। जहां विगत कई वर्षो से राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कार्य चल रहा है, जो अन्तिम चरण में है। इसके निर्माण का जिम्मा उत्तर प्रदेश राज्य जल निगम, निर्माण निगम नामक इकाई के पास है।

शुक्रवार को निर्माण स्थल पर काम चल रहा था इसीलिए दौरान गुरूवार को ही काम पर पत्नी बच्चों सहित आये मध्य प्रदेश के जनपद छतरपुर के ग्राम औरई निवासी मजदूर काशीराम का 3 वर्षीय पुत्र राजवीर भी निर्माणाधीन स्थल पर खेल रहा था। इसी दौरान उसका पुत्र गायब हो गया। खोजबीन शुरू हुई तो उसके पुत्र का शव परिसर में खुले पडे लेट्रिन टैंक में मिला जिसके शरीर में टैंक में लगा सरिया घुसा था।

आनन फानन में मजदूर अपने पुत्र को लेकर निजी अस्पताल में गया। लेकिन डाक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। निर्माणाधीन भवन में मजदूर के पुत्र की मौत पर आसपास के लोग भी मौके पर पहुँचें थे। लेकिन मजदूर ने इस मामले में किसी प्रकार की कार्यवाही से इनकार कर दिया। जिसके चलते ठेकेदार ने उसे आर्थिक मदद देकर बच्चे के शव के साथ उसे घर भेज दिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार सिंह राठौर कहना हैं कि यह मामला महज दुर्घटना है। बच्चे के पिता ने किसी भी प्रकार की कार्यवाही से इनकार किया है।

ठेकेदार और निर्माण इकाई की लापरवाही में गयी बच्चे की जान

भले ही गैर प्रान्त के मजदूर पिता ने किसी कारणवश कार्यवाही से इनकार किया हो लेकिन बच्चे की दर्दनाक मौत के लिए निर्माण इकाई के इन्जीनियर और ठेकेदार जिम्मेदार है। जिन्होने नियमों का उल्लंघन कर गड्ढों को खुला छोड दिया है। जिससे मासूम को जान से हाथ धोना पडा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story