×

Jalaun News: हाईवे पर सफर होगा महंगा, एक अप्रैल से देना पड़ेगा अतिरिक्त टोल, जानें पूरी डिटेल

Jalaun News: जालौन- झांसी- कानपुर हाईवे पर सफर करना वाहन मालिकों पर महंगा पड़ेगा, केंद सरकार 1 अप्रैल से नई दरें लागू करने जा रही है, जिसके चलते वाहन मालिकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा ।

Afsar Haq
Report Afsar Haq
Published on: 31 March 2024 11:39 AM GMT
Toll plaza prices will increase on Jalaun-Jhansi-Kanpur highway from April
X

अप्रैल से जालौन- झांसी- कानपुर हाईवे पर टोल प्लाजा की कीमतों में होगी बढ़ोत्तरी: Photo- Newstrack

Jalaun News: जालौन- झांसी- कानपुर हाईवे पर सफर करना वाहन मालिकों पर महंगा पड़ेगा, केंद सरकार 1 अप्रैल से नई दरें लागू करने जा रही है, जिसके चलते वाहन मालिकों पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा । लेकिन यह रुपए फास्ट टैग से ही कटेंगे साथ ही मासिक पास भी महंगा हो जाएगा। "नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया" ने टोल प्लाजा की कीमतों में बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है जिससे अब वाहन मालिकों को अपनी जेब ढीली और करनी पड़ेगी।

बता दें कि एक अप्रैल से नेशनल हाईवे पर चलना आपके लिए महंगा हो जायेगा, क्योंकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया" ने टोल रेट में 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ मंथली पास पर भी इस बढ़ोत्तरी का असर देखने को मिलेगा, पास कीमतों में भी 10 रुपये की बढ़ोत्तरी होगी।

बढ़ोत्तरी मध्य रात्रि से होगी लागू

जानकारी के अनुसार एनएचएआई हर फाइनेंशियल ईयर में टोल टैक्स को बढ़ाता है। फास्टैग से टोल टैक्स में होने वाली बढ़ोतरी आम जनता से लेकर ट्रांसपोर्टर्स पर अधिक बोझ पड़ेगा । जालौन जिले के एट व आटा दोनों टोल प्लाजा में 10 से 95 रुपये की बढ़ोत्तरी मध्य रात्रि से लागू कर दी जाएगी ।


मासिक पास भी हो जायेगा महंगा

टोल मैनेजर केके शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवहन मंत्रालय की ओर से नई गाइडलाइंस लागू कर दी गई है। 1 अप्रैल की मध्य रात्रि से बढ़ी हुई नई कीमतें लागू कर दी जाएंगी। यह अतिरिक्त कीमत फास्ट टैग से ही कटेंगे साथ ही मासिक पास जो 330 में बनता था अब 340 रुपए में बनेगा। जिससे आने-जाने वाले लोगों पर भार बढ़ेगा।

वहीं टोल प्लाजा असिस्टेंट मैनेजर मतीन खान ने बताया कि "हर फाइनेंशियल ईयर में टोल टैक्स रेट बढ़ते हैं, नया रेट एक अप्रैल से लागू होगा और इसको लेकर कंट्रोल रूम पर नजर रखी जा रही है। बड़े हुए रेट पर ऑटोमेटिक ही मध्यरात्रि से सॉफ्टवेयर काम करना शुरू कर देगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story